• महाराष्ट्र में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात, PM मोदी से CM उद्धव से बात

अभिनय आकाश Jul 22, 2021 22:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करते हुए राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से बने हालात पर चर्चा की है। केंद्र की ओर से महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद का भरोसा देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी की सुरक्षा और सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं।

महाराष्ट्र के कोंकण, रत्नागिरी समेत कई इलाकों में बारिश ने कहर बरपा रखा है। लगातार हो रही बारिश और नदियों में उफान आने से कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवांए प्रभावित हुई और करीब छह हजार यात्री फंस गए। भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, कोंकण रेल मार्ग पर5,500-6,000 यात्री ट्रेनों में फंस गए हैं। इसकी वजह सेअधिकारियों को बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए एनडीआरएफ को बुलानी पड़ी है। 

केंद्र ने हरसंभव मदद का भरोसा दिया 

महाराष्ट्र में भारी बारिश से पैदा हुई भयावह स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करते हुए राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से बने हालात पर चर्चा की है। केंद्र की ओर से महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद का भरोसा देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी की सुरक्षा और सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं।

CM ने अधिकारियों को जलस्तर पर नजर रखने का दिया निर्देश

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने तटीय क्षेत्रों के लिए अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने और नदियों के जलस्तर पर नजर रखने एवं लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया है।