दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्राध्यापक एन के भट्टाचार्य का निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   15:13
दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्राध्यापक एन के भट्टाचार्य का निधन

दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्राध्यापक एन के भट्टाचार्य का निधन हो गया है।जन हस्तक्षेप ने अपने बयान में कहा, “वह उम्र के इस पड़ाव पर अपनी बेटी के जाने का दुख बर्दाश्त नहीं कर पाए।

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के पूर्व प्राध्यापक एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता एन के भट्टाचार्य का निधन हो गया। एक बयान में यह जानकारी दी गई। यहां के एक नागरिक फोरम ‘जन हस्तक्षेप’ ने बताया कि वह संगठन के समन्वयक थे। ‘जन हस्तक्षेप’ द्वारा जारी बयान में कहा गया, “हमने एक महान मानवाधिकार कार्यकर्ता और एक बेहतरीन इंसान खो दिया।” ‘इंडियन फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन्स’ (इफ्टू) ने भट्टाचार्य को श्रद्धांजलि दी और उन्हें मानवाधिकार के योद्धा के तौर पर याद किया।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में बड़ा हादसा होने से टला! अस्पताल में ऑक्सीजन पाइपलाइन लीक, बचाई गई 14 मरीजों की जान

इसने एक बयान में कहा कि भट्टाचार्य की सोमवार को यहां मौत हो गई और ऐसा पता चला है कि उनकी बेटी की तीन दिन पहले कोविड-19 से मौत हो गई थी। जन हस्तक्षेप ने अपने बयान में कहा, “वह उम्र के इस पड़ाव पर अपनी बेटी के जाने का दुख बर्दाश्त नहीं कर पाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।