कोरोना से जंग में आशा बहुओं की भूमिका महत्वपूर्ण: विनय शंकर तिवारी

कोरोना से जंग में आशा बहुओं की भूमिका महत्वपूर्ण: विनय शंकर तिवारी
प्रतिरूप फोटो

विधायक विनय शंकर तिवारी ने उम्मीद जताई कि सभी आशाबहुएं घर-घर जाकर बच्चों को दवा उपलब्ध कराएंगी।चिकित्सा अधीक्षक डॉ बी के राय ने बताया कि 0 से 01वर्ष, 01से 05 वर्ष व 05 से 12 वर्ष तक के बच्चों को अलग-अलग किट प्रदान की जाएगी।

गोरखपुर। बड़हलगंज गोरखपुर कोरोना से आम जनमानस के जीवन की रक्षा में चिकित्सक संवर्ग के साथ आशा कार्यकर्तियों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है।अब फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में बच्चों की जीवन रक्षा के लिए आशा बहुओं को दायित्व सौंपा गया है।यह विचार शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़हलगंज पर आशा बहुओं को बच्चों के बीच बांटने हेतु कोरोनारोधी दवा वितरण का शुभारंभ करते हुए चिल्लूपार विधायक विनय शंकर तिवारी ने व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: अपने जन्मस्थली पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे देश का सर्वोच्च पद मिलेगा

 शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़हलगंज पर उपस्थित दर्जनों आशा बहुओं को कोरोनारोधी दवा का किट सौंपते हुए विधायक विनय शंकर तिवारी ने उम्मीद जताई कि सभी आशाबहुएं घर-घर जाकर बच्चों को दवा उपलब्ध कराएंगी। चिकित्सा अधीक्षक डॉ बी के राय ने बताया कि 0 से 01वर्ष, 01से 05 वर्ष व 05 से 12 वर्ष तक के बच्चों को अलग-अलग किट प्रदान की जाएगी। आशाबहुओं को यह निर्देशित किया गया है कि वे घर-घर जाकर बच्चों की जांच कर उन्हें दवा प्रदान करें। इस अवसर पर डॉ. शैलेष पाण्डेय,अरुण तिवारी, भुवनेश्वर चतुर्वेदी, लल्लन तिवारी, अमीर यादव,आशीष तिवारी, नंदू मिश्रा, सोनू तिवारी, बबलू तिवारी आदि सहित तमाम लोग उपस्थित थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।