आंध्र प्रदेश सरकार ने कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियां शुरू कीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2021   16:26
आंध्र प्रदेश सरकार ने कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियां शुरू कीं

कोरोना वायरस की तीसरी लहर और इससे बड़े पैमाने पर बच्चों के प्रभावित होने की आशंका के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने इससे निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अमरावती (आंध्रप्रदेश)। कोरोना वायरस की तीसरी लहर और इससे बड़े पैमाने पर बच्चों के प्रभावित होने की आशंका के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने इससे निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस दिशा में सभी तकनीकी और चिकित्सा मुद्दों पर सरकार को सलाह देने और विभिन्न प्रोटोकॉल तैयार करने तथा चिकित्सा, नर्सिंग और पैरामेडिकल कर्मियों के लिए व्यापक प्रशिक्षण आयोजित करने के वास्ते विशेषज्ञों की एपी बाल चिकित्सा कोविड-19 कार्य बल (टास्क फोर्स) का गठन किया गया है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के 86 नगरीय निकाय क्षेत्रों में 131 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाने का आदेश

यह कार्यबल अस्पतालों में सुविधाएं, बच्चों के लिए ऑक्सीजन मास्क, दवाओं और अन्य मुद्दों को देखेगा और आवश्यक सिफारिशें करेगा। प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अनिल कुमार सिंघल ने कहा, ‘‘टास्क फोर्स को एक सप्ताह में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट देनी होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।