• PM मोदी से मिले मनोहरलाल खट्टर, बोले- किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में उन्होंने पूछा है।

नयी दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। बता दें कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का पिछले 10 महीने से आंदोलन चल रहे है। ऐसे में केंद्र सरकार के साथ-साथ हरियाणा सरकार को भी किसानों का खासा विरोध सहना पड़ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: मिशन उत्तर प्रदेश को लेकर AAP का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर मुफ्त में मिलेगी बिजली, पुराने बिल होंगे माफ 

किसान आंदोलन पर हुई चर्चा 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में उन्होंने पूछा है। मैंने उन्हें करनाल की घटना की जानकारी भी दी। सुप्रीम कोर्ट ने जो रास्ता खोलने के लिए हमें निर्देश दिए हैं उसपर भी चर्चा हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी को मैंने उनके जन्मदिवस के अवसर पर पूर्व संध्या बधाई दी। काफी समय से प्रधानमंत्री जी से मिलना नहीं हुआ था। परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, मेरा पानी-मेरी विरासत आदि विषयों पर बातचीत की। 

इसे भी पढ़ें: यूपी में क्यों सारे भाईजान हुए परेशान? पहले अब्बाजान, फिर चाचाजान और अब आ गईं अम्मीजान 

PM मोदी को दिया निमंत्रण

मुख्यमंत्री खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरियाणा आने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे रेलवे ऑरबिटल कॉरिडोर जो पेएमपी के साथ-साथ बनने वाला है। उसके शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है। वे शिलान्यास करने के लिए आएंगे तो हमारे लिए सौभाग्य का विषय होगा