दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट, पुलिस अधिकारी सतर्क

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2021   21:48
दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट, पुलिस अधिकारी सतर्क

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पड़ोसी दिल्ली की घटनाओं के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में थे। डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिस आयुक्तों,जिला पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दंगाइयों और उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए सतर्क रहने को कहा गया है।

चंडीगढ़। किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर हिंसा के बाद हरियाणा में अधिकारियों ने हाई अलर्ट जारी करते हुए आगाह किया है कि कानून हाथ में लेने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने कहा कि किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा के मद्देनजर राज्य में हाई अलर्ट लागू किया गया है। उन्होंने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पड़ोसी दिल्ली की घटनाओं के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में थे। डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिस आयुक्तों,जिला पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दंगाइयों और उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए सतर्क रहने को कहा गया है। 

इसे भी पढ़ें: ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर बोले योगेंद्र यादव, मैं शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं और जिम्मेदारी लेता हूं 

उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। इसके अलावा, पुलिस की खुफिया शाखा भी पूरी स्थिति की निगरानी कर रही है। डीजीपी ने चेतावनी दी कि पुलिस राज्य में किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत नहीं देगी। उन्होंने कहा कि अफवाहों के जरिए दंगा भड़काने वाले सभी लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। दिल्ली की घटनाओं की चर्चा करते हुए यादव ने कहा कि हरियाणा में पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस घर लौट रहे किसानों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करेगी। 

इसे भी पढ़ें: गृह सचिव भल्ला ने दिल्ली में स्थिति की जानकारी गृहमंत्री शाह को दी, बैठक में कई अधिकारी हुए शामिल 

डीजीपी ने यह भी कहा कि अगर कोई सार्वजनिक संपत्ति, सरकारी कार्यालयों, सरकारी या निजी वाहनों को नुकसान पहुंचाने और राज्य में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करता है, तो पुलिस बल प्रयोग करेगी। किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि वर्तमान स्थिति की आड़ में कुछ असामाजिक तत्व अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए अफवाहों के माध्यम से शांति भंग करने का भी प्रयास कर सकते हैं। डीजीपी ने कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है। अगर किसी भी तरह की भ्रामक या भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया में साझा की जाती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और ताजा अपडेट के लिए हरियाणा पुलिस की वेबसाइट और ट्विटर हैंडल को देखें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।