यूपी के कई जिलों और दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के आसार : CM योगी का आदेश-प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

यूपी के कई जिलों और दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के आसार : CM योगी का आदेश-प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनौर और आस-पास के जिलों में काले बादल छाए हुए हैं। यहां तेज हवाएं भी चल रहीं। इससे पहले गुरुवार को भी इन जिलों में काफी बारिश हुई। देर रात तक लगातार पानी गिरता रहा। अयोध्या में भी लगातार बारिश हो रही है

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भी भारी बारिश के आसार हैं। सबसे ज्यादा असर दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में देखने को मिलेगा। बृहस्पतिवार को प्रदेश भर में प्रदेश के कई हिस्सों में फिर तूफानी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।मौसम विभाग ने 17 व 18 सितम्बर को भी प्रदेश के अनेक जिलों में भरी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में अतिवृष्टि के दृष्टिगत सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने 17 व 18 सितम्बर, 2021 को प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को बन्द रखने के निर्देश दिए हैं। 

मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनौर और आस-पास के जिलों में काले बादल छाए हुए हैं। यहां तेज हवाएं भी चल रहीं। इससे पहले गुरुवार को भी इन जिलों में काफी बारिश हुई। देर रात तक लगातार पानी गिरता रहा। अयोध्या में भी लगातार बारिश हो रही है। इधर, और आस-पास के कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है । लखनऊ में 24 घंटे लगातार बारिश दर्ज की गयी । हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, आज दोपहर बाद यहां भी बारिश की संभावना है। खराब मौसम और मौसम वैज्ञानिकों के अनुमान के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले दो दिन स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। ऐसे में शुक्रवार, शनिवार और रविवार यानी तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के 23 जिले ऐसे हैं जहां पर भारी बारिश के आसार हैं। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इनमें गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, अयोध्या, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, बस्ती, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, लखनऊ शामिल है।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में लगातार बारिश हुई। कहीं, 24 घंटे तो कहीं 48 घंटे तक बरसात का पानी गिरा। प्रदेश में अब तक बारिश से जुड़े हादसों में 26 लोगों की मौत की खबर आ चुकी है। प्रयागराज में घर गिरने से 5 लोगों की जान गई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।