पटियाला में अब कैसे हैं हालात? CM मान ने दी बड़ी जानकारी, केजरीवाल बोले- शांति भंग करने वालों के खिलाफ होगी सख़्त कार्रवाई

पटियाला में अब कैसे हैं हालात? CM मान ने दी बड़ी जानकारी, केजरीवाल बोले- शांति भंग करने वालों के खिलाफ होगी सख़्त कार्रवाई
ANI twitter

भगवंत मान ने कहा कि पटियाला में शांति हो चुकी है इस मामले में शिवसेना, अकाली दल और कांग्रेस के वर्कर थे। ये मामला दो समुदाय का नहीं था बल्कि दो राजनीतिक पार्टियां के वर्कर आपस में लड़े थे। पुलिस अधिकारियों को बदल दिया गया है। अभी शांति समिति की बैठक चल रही है।

पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। इस झड़प में कई लोगों के घायल होने की भी खबर रही। इसके अलावा शांति व्यवस्था को लेकर स्थिति अनियंत्रित हो गई थी। हालांकि, स्थिति अब वहां नियंत्रण में है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। शांति व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन ने शुक्रवार शाम 7:00 बजे से शनिवार सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू भी लगा दिया था। इन सबके बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ी जानकारी दी है। भगवंत मान ने कहा कि पटियाला में शांति हो चुकी है इस मामले में शिवसेना, अकाली दल और कांग्रेस के वर्कर थे। ये मामला दो समुदाय का नहीं था बल्कि दो राजनीतिक पार्टियां के वर्कर आपस में लड़े थे। पुलिस अधिकारियों को बदल दिया गया है। अभी शांति समिति की बैठक चल रही है।

वहीं, इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा है कि जो लोग पंजाब की शांति को भंग करेंगे, उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि पंजाब में फिलहाल आम आदमी पार्टी की सरकार है। वहीं, आम आदमी के पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि इस समय पटियाला में पूरी तरह से शांति बहाल है। पुलिस प्रशासन ने बेहतरीन काम करते हुए वहां शांति बहाल कराया है। भगवंत मान जी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ प्रशासनिक फैसले लिए है। कुछ पुलिस अधिकारी को हटाकर नए लोगों को जिम्मेदारी दी है।

इसे भी पढ़ें: पुराने वीडियो को लेकर दिग्विजय ने दिल्ली CM पर साधा निशाना, कहा- RSS के प्लॉट का हिस्सा थे केजरीवाल

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि हालात और खराब ना हो इसके लिए पुख्ता इंतज़ाम किया गया है। मैं साफ शब्दों में कहना चाहता हूं कि कोई भी शख्स जो पंजाब के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा। इन सब के बीच पंजाब सरकार ने खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के एक दिन बाद पटियाला जिले में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया। इसके अलावा सरकार ने तत्काल प्रभाव से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पटियाला रेंज, पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।