भारत और अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में योगदान दे सकते हैं: मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 20, 2019   20:50
भारत और अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में योगदान दे सकते हैं: मोदी

भारत-अमेरिका संबंधों का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि दोनों राष्ट्र एक साथ मिलकर काम कर अधिक शांतिपूर्ण, स्थिर, सुरक्षित, टिकाऊ और समृद्ध विश्व बनाने में योगदान कर सकते हैं।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि ह्यूस्टन कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मौजूदगी एक नया मील का पत्थर होगी। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति उनके साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

भारत-अमेरिका संबंधों का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि दोनों राष्ट्र एक साथ मिलकर काम कर अधिक शांतिपूर्ण, स्थिर, सुरक्षित, टिकाऊ और समृद्ध विश्व बनाने में योगदान कर सकते हैं। उन्होंने एक सप्ताह लंबी यात्रा पर रवाना होने से पहले अपने संदेश में कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि मेरी यात्रा भारत को अवसरों के लिए एक जीवंत भूमि, एक विश्वसनीय सहयोगी और एक वैश्विक नेता के रूप में पेश करेगी तथा अमेरिका के साथ हमारे संबंधों को नयी ऊर्जा प्रदान करने में भी मदद करेगी।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।