नेशनल कॉन्फ्रेंस से भाजपा के समर्थन वापस लेने के बाद संकट में एलएएचडीसी-कारगिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2022   09:34
नेशनल कॉन्फ्रेंस से भाजपा के समर्थन वापस लेने के बाद संकट में एलएएचडीसी-कारगिल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी), कारगिल में नेशनल कॉन्फ्रेंस से अपना समर्थन वापस ले लिया। अगले साल होने वाले चुनावों से पहले अचानक हुए इस राजनीतिक घटनाक्रम ने मुख्य कार्यकारी पार्षद फिरोज अहमद खान के नेतृत्व वाली पर्वतीय परिषद को गंभीर संकट में डाल दिया है।

कारगिल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी), कारगिल में नेशनल कॉन्फ्रेंस से अपना समर्थन वापस ले लिया। अगले साल होने वाले चुनावों से पहले अचानक हुए इस राजनीतिक घटनाक्रम ने मुख्य कार्यकारी पार्षद फिरोज अहमद खान के नेतृत्व वाली पर्वतीय परिषद को गंभीर संकट में डाल दिया है।

इसे भी पढ़ें: भारत यात्रा के दौरान यूक्रेन संकट पर मुखरता से बात करेंगी ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस

भाजपा द्वारा समर्थन वापस लिए जाने की पुष्टि करते हुए एक अधिकारी ने कहा कि भाजपा पार्षदों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को अपना समर्थन वापस लेने के बारे में सूचित करने वाला एक पत्र एलएएचडीसी-कारगिल उपायुक्त एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष सुखदेव को सौंपा। अधिकारी ने कहा, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि आगे क्या होता है। नेशनल कॉन्फ्रेंस को सत्ता में बने रहने के लिए कभी न कभी सदन में बहुमत साबित करना पड़ेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...