रविवार को होगी लालू-नीतीश की सोनिया गांधी से मुलाकात, RJD सुप्रीमो का अमित शाह पर निशाना

Lalu Yadav
ANI
अंकित सिंह । Sep 24, 2022 4:18PM
हाल में ही लालू यादव ने कहा था कि वह और नीतीश कुमार सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और विपक्षी एकता को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैंनीतीश कुमार और मैं सोनिया गांधी से मिलेंगे। हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं।

विपक्षी एकजुटता को 2024 चुनाव से पहले मजबूत करने की कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में बिहार के दो बड़े दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार जुटे हुए हैं। जबसे नीतीश कुमार भाजपा से अलग होकर महागठबंधन में गए हैं, तब से वह लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में दोनों नेताओं की मुलाकात सोनिया गांधी से भी होगी। जानकारी के मुताबिक 25 सितंबर यानी कि रविवार को सोनिया गांधी से लालू यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात हो सकती है। वर्तमान में बिहार में महागठबंधन की सरकार है जिसमें कांग्रेस भी सहयोगी की भूमिका में है। इससे पहले जब नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर आए थे तो उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से नहीं हो पाई थी क्योंकि वह उस समय विदेश में थीं। हालांकि उस वक्त राहुल गांधी और नीतीश कुमार की मुलाकात हुई थी।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव का सवाल, विशेष राज्य का दर्ज़ा देंगे या नहीं?

हाल में ही लालू यादव ने कहा था कि वह और नीतीश कुमार सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और विपक्षी एकता को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैंनीतीश कुमार और मैं सोनिया गांधी से मिलेंगे। हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। मैं राहुल गांधी की पदयात्रा पूरी होने के बाद उनसे भी मुलाकात करूंगा। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हाँ, हम (उन्हें) उखाड़ देंगे। मुझे कितनी बार यह कहने की ज़रूरत है? इसके साथ ही उन्होंने अमित शाह के बिहार के सीमांचल दौरे का जिक्र करते हुए कहा था कि लोगों को सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि भाजपा के नेता राज्य में विभिन्न समुदायों के लोगों को आपस में लड़ाने के लिए उकसाते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री के इस दौरे को लेकर नीतीश जी भी काफी सावधान हैं। 2024 चुनाव को लेकर लगातार विपक्षी दलों की ओर से अपने हिसाब के समीकरण को तैयार किया जा रहा है। लालू और नीतीश कुमार भी इसमें जुटे हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: जगदानंद सिंह को फिर मिली बिहार राजद की कमान, आखिर क्यों है लालू यादव की पहली पसंद?

वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार में मौजूद हैं। पूर्णिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लालू यादव और नीतीश कुमार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा था। अब पलटवार करते हुए लालू यादव ने कहा कि अमित शाह परेशान हैं। वहां (बिहार) से उनकी सरकार का सफाया हो गया। 2024 में भी ऐसा ही होने वाला है। तो, वह इधर-उधर भाग रहे है और कह रहे है "जंगल राज"। गुजरात में रहते हुए उन्होंने क्या किया? जब वे थे तब जंगल राज था। शाह ने कहा था कि कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की जोड़ी का 2024 के लोकसभा चुनावों में ‘सूपड़ा साफ’ हो जाएगा और एक साल बाद, भाजपा राज्य विधानसभा चुनाव में अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी। 

अन्य न्यूज़