महाराष्ट्र सरकार से 5 साल से कम आयु के बच्चों को इन्फ्लुएंजा रोधी टीका लगाने का अनुरोध

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2021   11:36
महाराष्ट्र सरकार से 5 साल से कम आयु के बच्चों को इन्फ्लुएंजा रोधी टीका लगाने का अनुरोध

महाराष्ट्र में आदिवासी कल्याण समिति का नेतृत्व करने वाले पूर्व विधायक विवेक पंडित ने राज्य सरकार से मॉनसून के आगमन से पहले राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में पांच साल से कम उम्र के सभी बच्चों को इन्फ्लुएंजा रोधी टीका लगाये जाने की अपील की है।

ठाणे। महाराष्ट्र में आदिवासी कल्याण समिति का नेतृत्व करने वाले पूर्व विधायक विवेक पंडित ने राज्य सरकार से मॉनसून के आगमन से पहले राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में पांच साल से कम उम्र के सभी बच्चों को इन्फ्लुएंजा रोधी टीका लगाये जाने की अपील की है। पंडित ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बारिश के मौसम के दौरान बच्चों में इन्फ्लुएंजा फैलने की आशंका जतायी है। इसे सामान्य तौर पर फ्लू कहा जाता है। उन्होंने कहा कि देश पहले से ही कोविड-19 महामारी के संकट से जूझ रहा है।

इसे भी पढ़ें: आंकड़ेबाजी छोड़कर राज्यों को ज्यादा से ज्यादा टीके उपलब्ध करवाए स्वास्थ्य मंत्रालय: गहलोत

पंडित ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर पांच साल से कम उम्र के बच्चों को इन्फ्लुएंजा रोधी टीका लगाने का अनुरोध किया और सभी जिला अधिकारियों को निगरानी अधिकारी बनाने का सुझाव दिया।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से उछाल, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

उन्होंने कहा कि गरीब आदिवासी इनफ्लुएंजा रोधी टीके का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं जिसकी कीमत 1,500 और 2,000 रुपये के बीच है। उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार को मॉनसून आने से पहले इन बच्चों को निशुल्क टीका लगाने के लिए अभियान चलाना चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।