दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली अग्निशमन सेवा में सहायक मंडल अधिकारी सीएल मीणा ने बताया कि शुरुआत में सिर्फ धुआं था लेकिन आग नहीं लगी थी। हवा चलने से आग ज़्यादा फैली। दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। हमारी प्राथमिकता आग को रिहायशी इलाकों में फैलने से रोकना है। हमारे लोग ऊपर से भी आग पर काबू पाने में लगे हैं।

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में भीषण आग लग गई है। फिलहाल दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दिल्ली अग्निशमन सेवा में सहायक मंडल अधिकारी सीएल मीणा ने बताया कि शुरुआत में सिर्फ धुआं था लेकिन आग नहीं लगी थी। हवा चलने से आग ज़्यादा फैली। दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। हमारी प्राथमिकता आग को रिहायशी इलाकों में फैलने से रोकना है। हमारे लोग ऊपर से भी आग पर काबू पाने में लगे हैं। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने डीपीसीसी से भलस्वा लैंडफिल में आग लगने की घटना पर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

गौरतलब है कि इस साल पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल स्थल पर आग लगने की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें 28 मार्च को लगी आग को बुझाने में 50 घंटे से अधिक तक मशक्कत करनी पड़ी थी। दूसरी ओर दिल्ली के लाजपत नगर में अमर कॉलोनी के मुख्य बाजार में मंगलवार को एक दुकान में आग लग गई और यह अन्य दुकानों में भी फैल गई। अधिकारियों ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग भूतल पर एक दुकान से शुरू हुई और अन्य दुकानों तथा एक रेस्तरां में फैल गयी। यह आग इमारत की पहली मंजिल पर स्थित आवास और एक कार्यालय में भी फैल गयी। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और शाम चार बजकर 20 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया और आग को ठंडा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।