नीतीश पीएम से इतने सहमे हुए है कि बिहार के विशेष राज्य की माँग भी नहीं करते: तेजस्वी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 20 2019 12:58PM
नीतीश पीएम से इतने सहमे हुए है कि बिहार के विशेष राज्य की माँग भी नहीं करते: तेजस्वी
Image Source: Google

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से इतने सहमे हुए है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की माँग भी नहीं करते। पहले ट्रेन भर-भर कर दिल्ली में अधिकार माँगने भागते थे। अब तो दोनों जगह आपकी सरकार है।

पटना। राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने बिहार दौरे में स्वयं को अति पिछड़ा बताने और ध्रुवीकरण करने की असफल कोशिश करेंगे लेकिन उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज, मुफ्त दवाई-पढ़ाई जैसे वादों का हिसाब देना चाहिए। तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से इतने सहमे हुए है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की माँग भी नहीं करते। पहले ट्रेन भर-भर कर दिल्ली में अधिकार माँगने भागते थे। अब तो दोनों जगह आपकी सरकार है। अब किसकी शर्म? यह तो मोदी जी का भी वादा था लेकिन वह भी इसका ज़िक्र नहीं करते।’’ बिहार के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश जी को मोदी का इतना डर है कि भाजपा के चलते अभी तक अपना घोषणा पत्र भी जारी नहीं किया है?
भाजपा को जिताए

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज बिहार आ रहे है। अतिपिछड़े का बेटा बताएँगे, ध्रुवीकरण की असफल कोशिश करेंगे। बिहार उनसे झूठ और जुमलों की उम्मीद कर रहा है। यादव ने कहा, ‘‘आशा है कि प्रधानमंत्री अपने वादों जैसे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज, दवाई-पढ़ाई मुफ़्त का हिसाब भी देंगे।’’ राजद नेता ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री ने पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में उसे केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मुख्यमंत्री की माँग को ठुकरा कर हड़काया था तब से वह भीगी बिल्ली बने हुए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा कि कृपया किसी ऐसी परियोजना का नाम बताए जिसका बिहार में आपने स्वयं शिलान्यास और उद्घाटन किया हो?
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video