• लॉकडाउन का पालन नहीं करना कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर रहा: जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष का यह बयान ऐसे समय में आया है जब तबलीगी जमात के मुख्यालय मरकज निजामुद्दीन में आयोजित हुए कार्यक्रम में भाग लेने वालों में अनेकों लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने और छह लोगों की संक्रमण के कारण तेलंगाना में मौत की खबरे आई है।

नयी दिल्ली।  भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने वालों की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि कुछ लोगों द्वारा लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करना और इसे हल्के में लेना इस यह लड़ाई को कमजोर कर रहा है। नड्डा ने बुधवार को राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और छत्तीसगढ़ के भाजपा अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों, पार्टी पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों एवं जिला अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की और पार्टी कार्यकर्ताओें से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को अंजाम तक पहुँचाने का आह्वान किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ पूरा देश ‘कोविड-19’ की चुनौती का सामना करने में असीम हिम्‍मत, दृढ़ता और संयम का परिचय दे रहा है लेकिन कुछ लोग कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को हलके में ले रहे हैं और लॉकडाउन के दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर कर रहा है। ’’

नड्डा ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी ने 11 उच्चाधिकार टीम का गठन किया है जो इस महामारी के रोकथाम से जुडी हर रणनीति पर काम कर रही है। भाजपा अध्यक्ष का यह बयान ऐसे समय में आया है जब तबलीगी जमात के मुख्यालय मरकज निजामुद्दीन में आयोजित हुए कार्यक्रम में भाग लेने वालों में अनेकों लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने और छह लोगों की संक्रमण के कारण तेलंगाना में मौत की खबरे आई है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में तबाही मचाने में जुटी है, ऐसे में हमें एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ खड़ा होना है। 

इसे भी पढ़ें: मंत्री आलमगीर ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, BJP ने बर्खास्तगी और देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की

नड्डा ने कहा कि देश में कहीं भी खाने-पीने, फल-सब्जियों पर दवाइयों की कोई कमी नहीं है, इसलिए किसी भी नागरिक को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय प्रशासन से सहयोग करते हुए अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों तक पहुँच रहे हैं, हम निश्चित रूप से कोरोना पर जीत हासिल करेंगे। नड्डा ने पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ताओं द्वारा देश के पांच करोड़ गरीब लोगों तक खाना पहुंचाने के पार्टी के सबसे बड़े अभियान की प्रगति की समीक्षा की।