उमर ने राजनाथ से कश्मीरी कारोबारियों, छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 17, 2019   11:46
उमर ने राजनाथ से कश्मीरी कारोबारियों, छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की

गृहमंत्री के साथ 30 मिनट की बैठक में अब्दुल्ला ने सिंह से जम्मू क्षेत्र में शांति बहाली सुनिश्चित करने का आग्रह किया। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवानों की मौत के बाद जम्मू में हिंसक प्रदर्शन हुए।

नयी दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उनसे देश के विभिन्न हिस्सों में पढ़ाई कर रहे कश्मीरी छात्रों व कारोबारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप की मांग की। 

गृहमंत्री के साथ 30 मिनट की बैठक में अब्दुल्ला ने सिंह से जम्मू क्षेत्र में शांति बहाली सुनिश्चित करने का आग्रह किया। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवानों की मौत के बाद जम्मू में हिंसक प्रदर्शन हुए। अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर पुलवामा की दुखद घटना पर निजी तौर पर संवेदनाएं जाहिर की। मैंने उनसे जम्मू में शांति बहाली के लिए सभी संभव कदम उठाने का आग्रह किया।' 

यह भी पढ़ें: CRPF ने दिखाया बड़ा दिल, संकट में फंसे कश्मीरियों के लिए है जारी किया नंबर

उत्तराखंड में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाया है कि उन्हें प्रताड़ित किया गया और मकान मालिकों ने उन्हें कमरे खाली करने को कहा है क्योंकि उन्हें डर है कि उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘ मैं राजनाथ सिंह साहब का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे समय दिया और मेरे आग्रह पर सकारात्मक रवैया दिखाया।' जम्मू शहर में शनिवार को दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा और यहां सेना की मौजूदगी भी बढ़ा दी गई है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।