लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए 27 फरवरी को बैठक करेंगे विपक्षी दल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   12:02
लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए 27 फरवरी को बैठक करेंगे विपक्षी दल

13 फरवरी को कांग्रेस समेत छह मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं के बीच हुई बैठक में साझा रणनीति बनाने का फैसला लिया गया था।

नयी दिल्ली। विपक्षी दल आगामी लोकसभा चुनाव के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम यानि भाजपा को हराने की साझा रणनीति को लेकर 27 फरवरी को दिल्ली में अहम बैठक करेंगे। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 13 फरवरी को कांग्रेस समेत छह मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं के बीच हुई बैठक में साझा रणनीति बनाने का फैसला लिया गया था। इसके बाद ऐलान किया गया था कि लोकसभा चुनाव के लिये चुनाव पूर्व गठनबंधन और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: 6 मार्च को होगी मोदी कैबिनेट की अंतिम बैठक, चुनावों की घोषणा 7 मार्च को संभव

उस बैठक में काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और नेशनल कांफ्रेस प्रमुख फारुक अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं ने शिरकत की थी। सूत्रों के मुताबिक चुनाव पूर्व गठबंधन का समर्थन नहीं करने वाले वाम दलों के बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।