Russia से Goa आ रहे प्लेन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, 238 लोगों को लेकर Uzbekistan के लिए भरी उड़ान

flight
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 21, 2023 11:26AM
रूस से गोवा की उड़ान भरने वाले एक प्लेन को उज्बेकिस्तान की तरफ रवाना किया गया है। फ्लाइट में दो बच्चों, सात क्रू समेत कुल 238 लोग सवार है। सुरक्षा संबंधित अलर्ट मिलने के बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट किया गया है।

रूस के मास्को से गोवा आ रही एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ईमेल के जरिए गोवा हवाई अड्डे के निदेशक को ये धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट साधते हुए फ्लाइट को उज्बेकिस्तान की तरफ डाइवर्ट कर दिया है। फ्लाइट में कुल 238 लोग सवार हैं। उज्बेकिस्तान में फ्लाइट की लैंडिग हो गई है। लैंडिंग के बाद फ्लाइट की जांच पड़ताल की जा रही है।

 

गोवा में सुबह होनी थी फ्लाइट की लैंडिंग

जानकारी के मुताबिक एयरलाइंस एजूर की उड़ान संख्या एजेडवी2463 को सुबह 4.15 बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर लैंड करना था। मगर इस फ्लाइट के लैंड होने से पहले ही ये फ्लाइट उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट कर दी गई।

पहले भी मिली है बम की सूचना

गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब किसी फ्लाइट में बम प्लांट किए जाने की सूचना मिली है। बीते 11 दिनों में ये रूसी एयरलाइंस एजूर की फ्लाइट के साथ हुई दूसरी घटना है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले 9 जनवरी की रात भी मॉस्को से गोवा की तरफ उड़ान भरने वाले एजूर एयरलाइंस की फ्लाइट की गुजरात के जामनगर में आपात लैंडिंग कराई गई थी। इसके पीछे भी बम प्लांट किए जाने की खबर ही वजह बनी थी। इस विमान में कुल 236 यात्री थी और आठ क्रू के सदस्यों के साथ कुल 244 लोग सवार थे।

अन्य न्यूज़