प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना को इस महीने लोगों को समर्पित करेंगे: यूपी सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 2, 2021   08:34
प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना को इस महीने लोगों को समर्पित करेंगे: यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना देश के लोगों को समर्पित करेंगे। परियोजना के वास्तुकार बिमल पटेल ने एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि साइट को विकसित करते समय मंदिर की मूल संरचना से छेड़छाड़ नहीं की गई है।

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना देश के लोगों को समर्पित करेंगे। परियोजना के वास्तुकार बिमल पटेल ने एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि साइट को विकसित करते समय मंदिर की मूल संरचना से छेड़छाड़ नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को सुंदर बनाने के अलावा पर्यटक सुविधाओं को भी बढ़ाया गया है।

इसे भी पढ़ें: शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा भाजपा में शामिल, अमित शाह से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘परियोजना में मंदिर चौक, वाराणसी सिटी गैलरी, संग्रहालय, बहुउद्देशीय सभागार, हॉल, भक्त सुविधा केंद्र, सार्वजनिक सुविधा, मोक्ष गृह, भोगशाला, पुजारियों और सेवादारों के लिए आश्रय, आध्यात्मिक पुस्तक स्थान और अन्य निर्माण शामिल है।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में इस परियोजना को लोगों को समर्पित करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।