‘जहां बीमार, वहीं उपचार’ पीएम मोदी के मंत्र से प्रेरित हो वाराणसी में शुरू हुआ सेवा वाहन

‘जहां बीमार, वहीं उपचार’ पीएम मोदी के मंत्र से प्रेरित हो वाराणसी में शुरू हुआ सेवा वाहन

कोविड संकट काल में जीवन बचाने की मुहिम में अनाज बैंक विशाल भारत संस्थान ने सुभाष भवन, इन्द्रेश नगर, लमही में 24 घंटे का वॉर रूम बनाया है। इस वॉर रूम से 24 घंटे कोविड मरीजों और उनके परिजनों की अनाज, भोजन, दवा, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के माध्यम से सेवादूत मदद पहुंचा रहे हैं।

कोविड संकट काल में जीवन बचाने की मुहिम में अनाज बैंक विशाल भारत संस्थान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान मंत्र जहां बीमार वही उपचार को आत्मसात करते हुए विशाल भारत संस्थान ने गांवों तक पहुंचने के लिए श्री सेवा वाहन को भी 24 घंटे के वॉर रूम से जोड़ दिया है। कोविड संकट काल में जीवन बचाने की मुहिम में अनाज बैंक विशाल भारत संस्थान ने सुभाष भवन, इन्द्रेश नगर, लमही में 24 घंटे का वॉर रूम बनाया है। इस वॉर रूम से 24 घंटे कोविड मरीजों और उनके परिजनों की अनाज, भोजन, दवा, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के माध्यम से सेवादूत मदद पहुंचा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान मंत्र जहां बीमार वही उपचार को आत्मसात करते हुए विशाल भारत संस्थान ने गांवों तक पहुंचने के लिए श्री सेवा वाहन को भी 24 घंटे के वॉर रूम से जोड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना वायरस के 1491 नए मामले, 130 की मौत

सेवा वाहन को जम्मू-कश्मीर के एसके सीमेंटस ने विशाल भारत संस्थान को उपलब्ध कराया है। कोविड संकट को देखते हुए भारतीय मूल चिकित्सा पद्धति के चिकित्सक भी सेवा वाहन के माध्यम से गांव तक पहुंचकर बीमार जनों की मदद करेंगे। इस चिकित्सा पद्धति का कोई दुष्प्रभाव नहीं है। विशाल भारत संस्थान द्वारा संचालित श्री सेवा वाहन का ऑनलाइन उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने किया एवं सेवा वाहन का फीता खोलकर शुभारंभ सहायक पुलिस आयुक्त कैट अभिमन्यु मांगलिक ने किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।