राष्ट्रपति कोविंद 25 से 28 जुलाई के बीच जम्मू-कश्मीर व लद्दाख का दौरा करेंगे

Kovind
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 से 28 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर रहेंगे। यह जानकारी राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर दी।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 से 28 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर रहेंगे। यह जानकारी राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर दी। विज्ञप्ति के मुताबिक सोमवार को कारगिल युद्ध की 22वीं सालगिरह पर राष्ट्रपति कोविंद द्रास (लद्दाख) स्थित कारगिल युद्ध स्मारक पर भारतीय सशस्त्र बलों के उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जिन्होंने वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान अदम्य साहस का परिचय दिया और अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया

इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रपति 27 जुलाई को श्रीनगर स्थित कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़