ट्रैक्टर पर राहुल, साइकिल पर जीजाजी और जन आक्रोश के नाम पर ठुमके, डांस, ड्रामा और डॉयलाग का कॉकटेल कांग्रेस

ट्रैक्टर पर राहुल, साइकिल पर जीजाजी और जन आक्रोश के नाम पर ठुमके, डांस, ड्रामा और डॉयलाग का कॉकटेल कांग्रेस

केरल में भी चुनावी हवा बनाने की कवायद लगातार कांग्रेस की तरफ से शुरू कर दी गई है। कांग्रेस किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्र पर हमलावर रही है। दूसरी तरफ पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपना विरोध जताने के लिए रॉबर्ट वाड्रा साइकिल चलाकर अपने दफ़्तर पहुंचे। राहुल गांधी वायनाड में ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए।

कांग्रेस पार्टी अपनी खोई जमीन पाने की कवायद में लगातार लगी हुई है। कभी किसान आंदोलन के नाम पर तो कभी पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के नाम पर। लेकिन कांग्रेस के विरोध के अलग और अनोखे तरीके को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये पूरा फिल्मी है। जिसमें एक्शन, डॉयलाग और मनोरंजन का पूरा कॉकटेल है। 

राहुल की ट्रैक्टर रैली

केरल में भी चुनावी हवा बनाने की कवायद लगातार कांग्रेस की तरफ से शुरू कर दी गई है। कांग्रेस किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्र पर हमलावर रही है। दूसरी तरफ पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपना विरोध जताने के लिए रॉबर्ट वाड्रा साइकिल चलाकर अपने दफ़्तर पहुंचे। राहुल गांधी वायनाड में ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए। राहुल ने कई योजनाओं का वहां पर उद्घाटन भी किया। इस दौरान राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए। राहुल गांधी की तरफ से लगातार यही कोशिश हो रही है कि केंद्र पर किसान आंदोलन को लेकर ज्यादा से ज्यादा दबाव बनाया जाए। बता दें केरल में भी विधानसभा चुनाव होने हैं और राहुल गांधी ने वहां कांग्रेस के पक्ष में हवा बनाने की कवायद शुरू कर दी है। किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र पर हमलावर है। उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी महापंचायतों के जरिये केंद्र पर निशाना साध रही हैं। हर जगह वो किसान आंदोलन का मुद्दा उठा रही हैं। कृषि कानूनों का मुद्दा उठा रही हैं। दूसरी तरफ राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाते हुए रैली में शामिल हुए। राहुल गांधी के साथ स्थानीय नेता ट्रैक्टर पर अगल-बगल बैठे हुए दिखाई दिए। इस दौरान राहुल ने सरकार पर जमकर निशाना भी साधा और कहा कि सरकार किसानों के दर्द को नहीं समझ रही है। कृषि  कानून खेती की व्यवस्था को बर्बाद करने और इस व्यवसाय को मोदी जी के 2-3 दोस्तों को देने के लिए बनाए गए है। भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम अहिंसा, दयालुता, बातचीत और सबकी बातें सुनने में विश्वास करते हैं।

जन आक्रोश रैली के मंच पर लैला डांस

कृषि कानूनों के विरोध में झारखंड के सरायकेल में कांग्रेस के मंत्री आलमगीर आलम ने विरोध जताने के लिए जन आक्रोश रैली का आयोजन किया। इस रैली में मनोरंजन का भी भरपूर ख्याल रखा गया था। मंच से लड़कियों द्वारा लैला गाने पर डांस किया गया और कार्यकर्ताओं ने भी जमकर ठुमके लगाए।

साइकिल से दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपना विरोध जताने के लिए प्रियंका गांधी के पति और राहुल गांधी के बिजनेसमैन जीजाजी रॉबर्ट वाड्रा साइकिल चलाकर अपने दफ्तर पहुंचे। वह खान मार्केट से अपने दफ्तर साइकिल चलाकर गए। इस दौरान उनका स्टाफ भी उनके साथ चलता दिखाई दिया। इसके साथ ही वाड्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर भी लिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी बहुत मुश्किल में है। वो जो रोज महसूस करते हैं, मैं आज वो महसूस कर रहा हूं। पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें बढ़ने से लोग सड़क पर आ गए हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...