आजम खान को लेकर समाजवादी पार्टी का हंगामा, अखिलेश बोले- बदले की भावना से दर्ज हो रहे फर्जी मुकदमे

Akhilesh Yadav Azam Khan
ANI
अंकित सिंह । Sep 21, 2022 5:40PM
समाजवादी पार्टी का आरोप है कि आजम खान का उत्पीड़न करने के लिए उनके खिलाफ लगातार मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसका जमकर विरोध किया। मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन शुरू होने के साथ ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।
लखनऊ। आजम खान के खिलाफ दर्ज मुकदमों को लेकर आप समाजवादी पार्टी यूपी सरकार पर हमलावर हो गई है। समाजवादी पार्टी का साफ तौर पर कहना है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार आजम खान को फंसाने की लगातार कोशिश कर रही है। आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी यह मुद्दा समाजवादी पार्टी के नेताओं की ओर से उठाया गया जिसके बाद से विधानसभा में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि आजम खान का उत्पीड़न करने के लिए उनके खिलाफ लगातार मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसका जमकर विरोध किया। मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन शुरू होने के साथ ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी साफ तौर पर कहा कि भाजपा आजम खान का उत्पीड़न कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश को लेकर अचानक नरम पड़े मायावती के तेवर, क्या फिर साथ आएंगे बुआ-भतीजा?

अपने बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि आज़म खान जी के साथ आज सिर्फ ऐसा व्यवहार नहीं हो रहा है। जब से भाजपा की सरकार आई है, वहां भाजपा की हार हुई तब से ऐसा व्यवहार हो रहा है। वहां के अधिकारियों को सरकार की तरफ से निर्देश है कि जितना परेशान कर सकते हो करो जितने झूठे मुकदमे दर्ज़ कर सकते हो करो। उन्होंने साफ तौर पर आरोप लगाया कि आजम खान पर बदले की भावना से फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं उन्हें पहले ही काफी सजा मिल चुकी है। सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर सदर से पार्टी विधायक मोहम्मद आजम खां पर भ्रष्टाचार तथा चोरी समेत विभिन्न आरोपों में करीब 90 मुकदमे दर्ज हैं। उनके खिलाफ मंगलवार को नगर पालिका की सफाई मशीन चोरी कर अपने द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के काम में लेने और उसके बाद उसे जमीन में गाड़ देने के आरोप में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है।

अन्य न्यूज़