स्कूटी के नंबर प्लेट पर SEX लिखा होने के बाद मचा बवाल, लड़की का घर से निकलना हुआ मुश्किल

स्कूटी के नंबर प्लेट पर SEX लिखा होने के बाद मचा बवाल, लड़की का घर से निकलना हुआ मुश्किल
प्रतिरूप फोटो

आरटीओ की तरफ से जो नंबर प्लेट प्राप्त हुई उसके बीच के नंबरों में S.E.X अल्फाबेट्स थे। गाड़ी का नंबर प्लेट लगाने के बाद नेहा के भाई को जरा सा भी यह अंदाजा नहीं था कि यह तीन शब्द उसके परिवार के लिए मुसीबत का पहाड़ लेकर आ जाएगी।

आप नई कार बड़ी खुशी में खरीदते हैं लेकिन वहीं अगर बाद में मसीबत बन जाए तो क्या करेंगे। ऐसा ही कुछ दिल्ली की एक मीडिल क्लास फैमिली के साथ हुआ है। बता दें कि, दिल्ली की एक कॉलेज में पढ़ाई कर रही नेहा (बदला हुआ नाम) ने अपने बर्थडे पर पापा से स्कूटी खरीदने की मांग की। पापा ने अपनी बेटी की डिमांड को पूरा करते हुए गिफ्ट में स्कूटी दे दिया लेकिन कॉलेज जाने वाली नेहा को क्या पता था कि यह गिफ्ट उसके लिए मुसीबत का कारण बन जाएगा। स्कूटी खरीदने के बाद गाड़ी की नंबर प्लेट लगाने की बारी आई और यही नेहा और उसके परिवार के लिए सबसे बड़ी मूसीबत बन कर आई।

इसे भी पढ़ें: अहंकार में थी धामी सरकार, रावत बोले- चुनावों में हार के डर से भंग किया देवस्थानम बोर्ड

दरअसल नेहा की गाड़ी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर प्लेट प्राप्त हुई उसके बीच के नंबरों में S.E.X अल्फाबेट्स थे। गाड़ी का नंबर प्लेट लगाने के बाद नेहा के भाई को जरा सा भी यह अंदाजा नहीं था कि यह तीन शब्द उसके परिवार के लिए मुसीबत का पहाड़ लेकर आ जाएगी। कई लोगों की जब स्कूटी पर नजर पड़ी तो किसी को यह बहुत अजीब लगी या तो बहुत अटपटी। रास्ते में आने-जाने वाले सभी लोगों ने नेहा के भाई को काफी मजाक उड़ाया और बेईज्जत करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: गंगा की सफाई को लेकर NGT की तल्ख टिप्पणी, कहा- जवाबदेही तय करने का समय

जब भाई घर लौटा तो उसने यह सारा वाक्या परिवारवालों को बताया जिसको सुनकर नेहा भी डर गई और अपने पिता से नंबर प्लेट बदलवाने को कहा। दिल्ली के आरटीओ अधिकारी के मुताबिक, करीब 10 हजार कारों को इस सीरीज के नंबर दिए जाते हैं। लोगों के ताने और हंसी के बीच अब नेहा का स्कूटी से जाना मुश्किल सा हो गया। नेहा अपनी स्कूटी का नंबर बदलवाना चाहती है लेकिन कमिश्नर ऑफ दिल्ली ट्रांसपोर्ट के.के दहिया ने कहा कि, अब नंबर प्लेट बदला नहीं जा सकता है। एक बार जो नंबर अलॉट हो जाते है और उसे बदलवाने का अब तक कोई प्रावधान नहीं है। बता दें कि नंबर प्लेट अलॉट कराने का एक पूरा सेट पैटर्न चलता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।