भारत को जानिये क्विज के विजेता को प्रधानमंत्री देंगे पदक: सुषमा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 15 2019 8:07PM
भारत को जानिये क्विज के विजेता को प्रधानमंत्री देंगे पदक: सुषमा

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि विजेता इलाहाबाद में कुंभ मेले का दौरा करेंगे। विदेश मंत्रालय की तरफ से आयोजित क्विज में विदेशों में रहने वाले भारतीय युवकों को भारत और उनकी जड़ों से जुड़ाव के बारे में प्रोत्साहित करना था।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के दौरान 22 जनवरी को ‘भारत को जानिये’ क्विज के विजेताओं को पदक देकर सम्मानित करेंगे। यह जानकारी मंगलवार को केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने दी। उन्होंने कहा कि विजेता इलाहाबाद में कुंभ मेले का दौरा करेंगे। विदेश मंत्रालय की तरफ से आयोजित क्विज में विदेशों में रहने वाले भारतीय युवकों को भारत और उनकी जड़ों से जुड़ाव के बारे में प्रोत्साहित करना था।

इसे भी पढ़ें: सुषमा ने पाक को फिर चेताया, कहा- आतंक के माहौल में बातचीत संभव नहीं

विदेश मंत्री ने कहा कि क्विज के कारण प्रवासी भारतीयों के बीच भारत और विदेशों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों के बारे में छवि बदली। कार्यक्रम के दूसरे संस्करण के भव्य आयोजन के बाद स्वराज यहां प्रवासी भारतीय केंद्र में सभा को संबोधित कर रही थीं। विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार को हुए सेमीफाइनल में 40 हजार से अधिक आवेदकों में से 24 प्रतिभागियों को चुना गया। सेमीफाइनल में पहुंचे 24 प्रतिभागियों में से नौ को ग्रैंड फिनाले के लिए चुना गया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video