शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह को लिखा पत्र, टीटागढ़ के स्कूल में बम विस्फोट की NIA जांच की मांग की

Suvendu Adhikari
ANI
अंकित सिंह । Sep 19, 2022 3:20PM
भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने पूरे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र तक लिख दिया है। शुभेंदु अधिकारी ने बम विस्फोट मामले की एनआईए जांच की मांग की है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर जबरदस्त तरीके से हमलावर है। ममता सरकार पर निशाना साधने का भाजपा एक भी मौका नहीं छोड़ती दिखाई दे रही है। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ के एक स्कूल में बम विस्फोट का मामला बड़ा होता जा रहा है। इसको भाजपा केंद्रीय स्तर पर उठाने में जुट चुकी है। भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने पूरे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र तक लिख दिया है। शुभेंदु अधिकारी ने बम विस्फोट मामले की एनआईए जांच की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ जारी है भाजपा का हल्ला बोल, कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर जांच कमेटी गठित

आपको बता दें कि जो उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ के एक स्कूल में क्लास चलने के दौरान भयानक आवाज सुनाई दी थी। घटना शनिवार की है। आवाज से वहां मौजूद छात्र घबरा गए थे और अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, क्योंकि छात्र और शिक्षक तीन मंजिला इमारत की पहली दो मंजिलों पर स्थित कमरों में थे। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि बम विस्फोट के असली कारण का पता चल चुका है। प्रेम प्रसंग के चलते आरोपी ने स्कूल में ही बम विस्फोट कर दिया था। भाजपा का आरोप है कि राज्य सरकार इस घटना को छोटा करके पेश कर रही है और मूल मुद्दे को छुपाया जा रहा है। यही कारण है कि भाजपा लगातार इस घटना की एनआईए जांच की मांग कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी अपनी रैली में बमों से लैस गुंडों को लेकर आई, ममता ने कहा- पुलिस चला सकती थी गोलियां, लेकिन...

भाजपा नेता ने साफ तौर पर कहा है कि बंगाल पुलिस स्टेशन पर घटना की निष्पक्षता से जांच संभव नहीं है। इसलिए केंद्र का हस्तक्षेप जरूरी है। पूरी घटना की एनआईए जांच होनी चाहिए। शुभेंदु की मांग पर तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय ने कहा कि हर घटना के लिए एनआईए जांच की मांग करना भाजपा की आदत हो गई है। वहीं, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि शनिवार की घटना इस तथ्य की ओर इशारा करती है कि ‘‘पश्चिम बंगाल में स्कूली छात्र भी सुरक्षित महसूस नहीं कर सकते।’’ इस मामले में पुलिस ने अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक 18-19 साल की उम्र के आरोपियों को आधी रात के करीब कमरहाटी और टीटागढ़ इलाकों से पकड़ा गया। 

अन्य न्यूज़