महंगाई निकाल रही आम इंसान का दम! फिर बढ़ाए गए LPG के दाम, रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1000 के पार

LPG
ani
रेनू तिवारी । May 19, 2022 9:15AM
आम आदमी पर एक बार फिर से मंहगाई की मार पड़ी है। 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इस महीने दूसरी बार बढ़ोतरी की गई। एक घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में रुपये की वृद्धि की गई है।

आम आदमी पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है।  19 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इस महीने दूसरी बार बढ़ोतरी की गई। एक घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में रुपये की वृद्धि की गई है। एक वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत में इस बार 8 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

 

इसे भी पढ़ें: एसएससी भर्ती घोटाला: उच्च न्यायालय ने सीबीआई जांच का आदेश बरकरार रखा, मंत्री से की गई पूछताछ

 

इस बढ़ोतरी के बाद अब देश भर के लगभग सभी शहरों में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1000 रुपये से अधिक हो गई है। बढ़ोतरी के साथ दिल्ली और मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये है, कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1029 रुपये होगी, और चेन्नई में इसकी कीमत आज से 1018.5 रुपये होगी।

इसे भी पढ़ें: बिजली इंजीनियरों के निकाय ने कहा, कोयला आयात की अतिरिक्त लागत वहन करे केंद्र

इससे पहले 7 मई को एक सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। घरेलू सिलेंडर के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर भी महंगा हो गया था।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़