• सोशल मीडिया पर दोस्ती करना पड़ा भारी, पहले मांगी अश्लील तस्वीरें फिर दी धमकी

सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती करके लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार किए गए।आरोप है कि बदमाशों ने पीड़ित के मोबाइल के माध्यम से करीब 80 हजार रुपये अपने विभिन्न खातों में ट्रांसफर करा लिए।

नोएडा। सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से दोस्ती करने और फिर उनकी अश्लील तस्वीर, वीडियो इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर रकम ऐंठने वाले एक गिरोह के कथित तीन लोगों को गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। उनके पास से पुलिस ने नगदी व लूटे गए मोबाइल फोन आदि बरामद किए हैं। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि नोएडा फेस-3 थाने की पुलिस से एक युवक ने शिकायत की थी कि उसकी सोशल मीडिया पर एक ऐप के जरिए अवनीश नामक व्यक्ति से दोस्ती हुई। वह उसे लेकर एक फ्लैट में गया जहां पीड़ित व अवनीश ने समलैंगिक संबंध बनाए। इसी बीच वहां राहुल और अंकित नाम के दो युवक पहुंचे जिन्होंने उसकी अश्लील तस्वीर खींच ली, उसके साथ मारपीट की और उसका मोबाइल फोन तथा पैसा आदि छीन लिया।

इसे भी पढ़ें: सहारनपुर में पांच साल के बच्चे के साथ पड़ोसी ने किया कुकर्म, आरोपी की तलाश जारी

उन्होंने बताया कि आरोप है कि बदमाशों ने पीड़ित के मोबाइल के माध्यम से करीब 80 हजार रुपये अपने विभिन्न खातों में ट्रांसफर करा लिए। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की जांच कर रही पुलिस ने शुक्रवार को अवनीश, राहुल तथा अंकित को गिरफ्तार किया है। अपर उपायुक्त ने बताया कि अवनीश इससे पूर्व भी लूटपाट के मामलों में छह बार जेल जा चुका है। उसके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी। उन्होंने दावा किया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान समलैंगिक रूझान वाले दर्जनों लोगों से लूटपाट करने की बात स्वीकार की है।