#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 17 Jan 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jan 17 2019 3:12PM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 17 Jan 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 17 Jan 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है भाजपा: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की युवा शाखा के लोकसभा चुनाव प्रचार मुहिम शुरू करने के मद्देनजर बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी देश के प्रतिभाशाली युवाओं के सपनों एवं आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पूर्णतय: प्रतिबद्ध है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं ‘विजय लक्ष्य 2019’ मुहिम के लिए ऊर्जावान बीजेवाईएम दल की सराहना करता हूं। इस मुहिम के तहत भाजपा के लिए मजबूत जनादेश जुटाने के मकसद से बड़े स्तर पर पूरे भारत में युवा शक्ति को एकजुट किया जाएगा।’’

ISIS INSPIRED TERROR MODULE: NIA की जांच जारी, यूपी और पंजाब में मारे छापे

एनआईए ने आतंकवादी संगठन आईएस से प्रेरित एक समूह के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में आठ स्थानों पर छापे मारे। ऐसा आरोप है कि यह समूह दिल्ली तथा उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम धमाके करने की योजना बना रहा था। एजेंसी ने पिछले साल 26 दिसंबर से लेकर अब तक इस संबंध में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अमित शाह की सेहत में सुधार, एक-दो दिन में अस्पताल से मिलेगी छुट्टी



भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सेहत ठीक है और उन्हें एक या दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। पार्टी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। शाह को स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। शाह ने एक ट्वीट कर बुधवार को अपने बीमार होने के बारे में लोगों को सूचना दी थी।

मुबंई के डांस बार में फिर लगेंगे ठुमके, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाज़त

उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र में डांस बार के लिये लाइसेंस और उसके कारोबार पर पाबंदी लगाने वाले कुछ प्रावधान बृहस्पतिवार को निरस्त कर दिये। न्यायमूर्ति ए के सीकरी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने महाराष्ट्र के होटल, रेस्तरां और बार रूम में अश्लील नृत्य पर प्रतिबंध और महिलाओं की गरिमा की रक्षा संबंधी कानून, 2016 के कुछ प्रावधानों को निरस्त कर दिया है। 

बात-बात पर विरोध करने वालों से नहीं होता राष्ट्र का निर्माण, विपक्षियों पर बरसे जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्षी दलों को बात बात पर विरोध करने वाले बताते हुए उन पर झूठ गढ़ने और एक निर्वाचित सरकार को कमजोर करके लोकतंत्र को बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस या अन्य विपक्षी दलों का नाम लिए बगैर एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि सकारात्मक मानसिकता वाले लोगों और राष्ट्रीय शक्ति से राष्ट्र का निर्माण होता है ना कि बात बात पर विरोध करने वालों से।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video