सड़क चौड़ीकरण योजना के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

Traders demonstrated against the road widening plan
प्रतिरूप फोटो
सत्य प्रकाश । Nov 29, 2021 11:30PM
अयोध्या में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सड़क चौड़ीकरण योजना प्रस्तावित है प्रमुख रूप से राम जन्मभूमि पर बन रहे राम मंदिर बढ़ते श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है संपर्क मार्ग से सुग्रीव किला के रास्ते राम चंद्र भूमि परिसर तक नए मार्ग का निर्माण किया जा रहा है।

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में सड़क चौड़ीकरण की योजना को लेकर व्यापारियों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। आज आंदोलन को लेकर अयोध्या के व्यापारियों ने बाजार बंदी किया और प्रशासन को चेतावनी दी कि व्यापारियों को बताए जाने से पहले उजाड़ने का कार्य किया गया तो अनिश्चितकालीन बंदी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: राम के प्रति आस्था को सुनकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे 

अयोध्या में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सड़क चौड़ीकरण योजना प्रस्तावित है प्रमुख रूप से राम जन्मभूमि पर बन रहे राम मंदिर बढ़ते श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है संपर्क मार्ग से सुग्रीव किला के रास्ते राम चंद्र भूमि परिसर तक नए मार्ग का निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए कई दुकानों भी थोड़ी जा चुके हैं वहीं हनुमानगढ़ी श्री राम जन्मभूमि तक जाने वाले मार्ग को भी चौड़ा की जाने को लेकर व्यापारियों को अल्टीमेटम दे दिया गया है। तो वही नया घाट टेढ़ी बाजार तक फोरलेन बनाए जाने की तैयारी की जा रही है। जिसके कारण सैकड़ों की संख्या में दुकानें प्रभावित हो रही हैं। जिसके कारण अब अयोध्या के व्यापारी आंदोलित हैं।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर के निर्माण के दूसरे चरण में राफ्ट निर्माण में फिर हुआ बदलाव 

अयोध्या में चौड़ीकरण के दौरान प्रभावित हो रहे व्यापारियों को दुकान के पीछे दुकान उपलब्ध कराई जाए अन्य कोई उचित स्थान पर ही व्यवस्था की जाए जिससे उनकी रोजी-रोटी पर कोई प्रभाव न पड़ सके। और व्यापारी अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। नया घाट से लेकर टेढ़ी बाजार व हनुमानगढ़ी दर्शन मार्ग सभी दुकानें बंद किया गया हैं। और अब मांगों को लेकर जिला प्रशासन के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता की माने तो जिला प्रशासन जल्द ही कोई निर्णय नहीं लेता है तो यह आंदोलन और उग्र होगा और व्यापारी अनिश्चितकालीन बंद भी करेंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़