छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला, प्रधानाचार्य ने राष्ट्र-विरोधी नारेबाजी का लगाया आरोप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   14:57
छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला, प्रधानाचार्य ने राष्ट्र-विरोधी नारेबाजी का लगाया आरोप

प्रधानाचार्य एन. डी. पांडे ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि छात्रों ने ‘‘आजादी लेकर रहेंगे’’ जैसे ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ नारे लगाए। उन्होंने शिकायत में छात्रों के नाम भी दर्ज कराए हैं।

अयोध्या। साकेत डिग्री कॉलेज’ के छह छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। कॉलेज के प्रधानाचार्य ने उन पर संस्थान के परिसर में राष्ट्र-विरोधी नारेबाजी करने का आरोप लगाया है। कॉलेज के छात्रों ने छात्र संघ के चुनाव ना कराने के खिलाफ 16 दिसम्बर को किए गए प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर ये नारेबाजी की थी। प्रधानाचार्य एन. डी. पांडे ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि छात्रों ने ‘‘आजादी लेकर रहेंगे’’ जैसे ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ नारे लगाए। उन्होंने शिकायत में छात्रों के नाम भी दर्ज कराए हैं। 

इसे भी पढ़ें: CM योगी ने दिया निर्देश, अयोध्या में विकास कार्यों की गति की जाए तेज

छात्रों ने हालांकि आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वे कॉलेज के भ्रष्ट प्रधानाचार्य और भ्रष्ट छात्र प्रणाली से आजादी मांग रहे थे। प्रधानाचार्य की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सुमित तिवारी, शेष नारायण पांडे, इमरान हाशमी, सात्विक पांडे, मोहित यादव और मनोज मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि इनके खिलाफ भादंवि की धारा 124ए, 147, 188, 332, 353, 427, 435 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।