भारत में बैन हुए पाकिस्तानी सरकार के Twitter खाते, शहबाज शरीफ, बिलावल सहित तमाम नेताओं की नहीं दिखेंगी प्रोफाइल

Twitter
ANI
रेनू तिवारी । Oct 01, 2022 11:36AM
भारत में शनिवार को पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया। भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया है। आधिकारिक हैंडल के ट्विटर पेज पर लिखा था कि कानूनी मांग के जवाब में भारत में अकाउंट को रोक दिया गया है।

पिछले काफी समय से ट्विटर और भारत सरकार के बीच कानूनी लड़ाई चल रही हैं जिसमें भारत सरकार ने ट्विटर को कुछ डाटा हटाने के लिए कहा था लेकिन ट्विटर भारत सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुंच गया था। अब भारत सरकार ने भारत में पाकिस्तान सरकार के सभी तरह के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया है। यानी की भारत में रहने वाला कोई भी व्यक्ति पाकिस्तान की सरकार का ट्विटर अकाउंट नहीं देख सकेगा। वह क्या पोस्ट करते हैं कैसी सोशल मीडिया प्रोफाइल होगी। इस तरह की कोई चीज भारत में नहीं देखी जा सकेगी।

इसे भी पढ़ें: गुजरात : सूरत में 'रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया' के 25.80 करोड़ के जाली नोट जब्त

भारत में शनिवार को पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया। भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया है। आधिकारिक हैंडल के ट्विटर पेज पर लिखा था कि कानूनी मांग के जवाब में भारत में अकाउंट को रोक दिया गया है। ट्विटर से प्रतिक्रिया का इंतजार है। ट्विटर से प्रतिक्रिया का इंतजार है। फिलहाल अभी तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत में शुरू हुआ 5G युग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च की सर्विस, जानें किन मामलों में है खास

हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह का यह पहला हमला नहीं है। खाते को पहले भी बैन कर दिया गया था लेकिन बाद फिर इसे एक्टिवेट कर दिया था। एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई में जब भारत ने कई पाकिस्तानी हैंडल पर प्रतिबंध लगा दिया था, तब खाते को रोक दिया गया था, लेकिन बाद में इसे फिर से सक्रिय कर दिया गया था।

अन्य न्यूज़