ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास, मिलेंगे 1000 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर

ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास, मिलेंगे 1000 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर

जिला प्रशासन द्वारा तत्परतापूर्वक कार्य कर जिले की मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड इटारसी के साथ समन्वय स्थापित कर छोटे एवं बड़े आकार के लगभग 1000 खाली गैस सिलेंडर की व्यवस्था सुनिश्चित की गई।

होशंगाबाद। कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराने तथा जिला मुख्यालय सहित मैदानी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा युद्ध स्तर पर प्रयास जारी हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर धनंजय सिंह के मार्गदर्शन में जिले के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अनूठा प्रयास किया गया है, जिससे अब जिले को लगभग 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त हो सकेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल ने भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर कलेक्टर को किया फोन, जानी जिलों में कोविड संक्रमण स्थिति

जिला आबकारी अधिकारी होशंगाबाद एवं नोडल अभिषेक तिवारी ने बताया कि वर्तमान की स्थिति में जिले में लगभग 800 ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता है, जिनके माध्यम से जिले के शासकीय एवं निजी चिकित्सालय में ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति की जा रही है, किन्तु विगत दिवसों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के दृष्टिगत ऑक्सीजन की निर्बाध उपलब्धता अत्यावश्यक हो गई हैं।

 

इसे भी पढ़ें: गुना जिला चिकित्सालय में 50 नमूने लिए जाने के बाद किट खत्म 

ऐसी परिस्थिति में जिला प्रशासन द्वारा तत्परतापूर्वक कार्य कर जिले की मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड इटारसी के साथ समन्वय स्थापित कर छोटे एवं बड़े आकार के लगभग 1000 खाली गैस सिलेंडर की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। इससे अब इन खाली सिलेंडरों को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड एवं नॉर्थन कोल्ड फील्ड लिमिटेड सिंगरौली भेजकर ऑक्सीजन रिफिलिंग करवाई जाकर, जिले को उपलब्ध करवाएँ जाएंगे, जो निश्चित ही कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में काफी मददगार साबित होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: शिवपुरी में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, विवाह समारोह के लिए लोग चिंतित

कलेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि जिले में कोविड नियंत्रण एवं कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु आवश्यक दवाइयाँ, ऑक्सीजन सहित अत्यावश्यक संसाधनों की सतत आपूर्ति के प्रयास किए जा रहें है। साथ ही इनकी आपूर्ति, उपलब्धता एवं उपयोग की दैनिक सघन मॉनिटरिंग भी की जा रही हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।