उत्तराखंड विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, कुल आठ विधेयक हुए पारित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 6, 2021   20:39
उत्तराखंड विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, कुल आठ विधेयक हुए पारित

संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने बजटीय मांगें रखीं जिसे सदन में उपस्थित सदस्यों ने बहुमत से पारित कर दिया। विधानसभा के 81.4 करोड़ रुपये सहित कुछ 30 अनुदान मांगे रखी गईं।

देहरादून। उत्तराखंड के लिए वित्त वर्ष 2021-22 का 57,400 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट पारित करने के बाद विधानसभा का सत्र शनिवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। विधानसभा के एक मार्च से शुरू हुए छह दिवसीय बजट सत्र में विनियोग विधेयक सहित कुल आठ विधेयक पारित किए गए। बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष द्वारा लाये गये कटौती प्रस्ताव को लेकर शनिवार को सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी बहस हुई। कांग्रेस सदस्य अपने कटौती प्रस्ताव के समर्थन में आसन के समक्ष आ गए और कार्यवाही पूरी होने तक वहीं जमे रहे। 

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड में चुनाव से पहले बढ़ी सियासी हलचल, क्या दोहराई जाएगी निशंक और नित्यानंद वाली घटना? 

संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने बजटीय मांगें रखीं जिसे सदन में उपस्थित सदस्यों ने बहुमत से पारित कर दिया। विधानसभा के 81.4 करोड़ रुपये सहित कुछ 30 अनुदान मांगे रखी गईं। बाद में पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि छह दिनों की बैठक में सदन में 31 घंटे से ज्यादा कामकाज हुआ है। उन्होंने बताया कि सत्र में कुल 630 सवाल किए गए जिनमें से 81 को खारिज कर दिया गया जबकि 138 का उत्तर दिया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।