आंदोलनकारी किसानों को भी लगनी चाहिए वैक्सीन, हम आंदोलन को समाप्त नहीं होने देंगे: राकेश टिकैत

Rakesh Tikait
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदर्शनस्थल पर किसान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं। इसके अलावा यहां पर आने जाने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जानी चाहिए।

नयी दिल्ली। केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 112 दिनों से जारी है और दूसरी तरफ देशभर में तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण फैल रहा है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की मांग है कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को भी कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: सरकार और भाजपा भरोसे के लायक नहीं, लंबे समय तक चलेगा किसान आंदोलन: नरेश टिकैत 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदर्शनस्थल पर किसान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं। इसके अलावा यहां पर आने जाने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जानी चाहिए। मैं भी वैक्सीन लगवाऊंगा। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि जेल में मौजूद कैदियों के परिवार वाले भी चिंता जाहिर कर रहे हैं और मुद्दा उठाने की बात कह रहे। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर ब्लॉक करने की तैयारी में राकेश टिकैत, अभी तारीख नहीं हुई तय 

जेलों में भी हो दिशानिर्देशों का पालन

राकेश टिकैत ने कहा कि जेल में भीड़ ज्यादा है। ऐसे में वहां पर भी कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन होना चाहिए। वहां पर कैदी एक-दूसरे से सटकर सोते हैं। वहां पर भी शारीरिक दूरी के नियमों का पालन होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से हम आंदोलन को समाप्त होने नहीं देंगे। टेंटों को और भी बड़ा बनाया जाएगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़