पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है: भारत

India
भारत-अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान और सीमा पार आतंकवाद का जिक्र किये जाने पर पाकिस्तान की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह बात कही। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जो देश ‘‘संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित, अधिकतम आतंकवादियों’’ को पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए।

नयी दिल्ली। भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है। भारत-अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान और सीमा पार आतंकवाद का जिक्र किये जाने पर पाकिस्तान की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह बात कही। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जो देश ‘‘संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित, अधिकतम आतंकवादियों’’ को पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए। उन्होंने भारत-अमेरिका संयुक्त बयान पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया को लेकर पूछे गये सवालों के जवाब में प्रेस वार्ता में कहा, ‘‘पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है।’’

इसे भी पढ़ें: भारत-अमेरिका 2+2 वार्ता के बाद PM मोदी से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर

भारत और अमेरिका ने संयुक्त बयान में सभी रूपों में सीमा पार आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी और पाकिस्तान से कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने के लिये तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कदम उठाए कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिये नहीं होगा।पाकिस्तान ने बुधवार को संयुक्त बयान में अपने देश का जिक्र किए जाने को ‘‘अवांछित’’ करार दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़