जिताऊ प्रत्याशीयो को मिलेगी टिकट , चनावों के लेकर विभिन्न समितियों का जल्द होगा गठन : कश्यप

जिताऊ प्रत्याशीयो को मिलेगी टिकट , चनावों के लेकर विभिन्न समितियों का जल्द होगा गठन : कश्यप

मंडी, फतेहपुर, अर्की और जुब्बल कोटखाई उपचुनावों के संगठन की ओर से प्रभारी , सह प्रभारी एवं समन्वयक की नियुक्ति हो चुके है। उन्होंने कहा कि शखण्ड के बाद संगठन का काम बड़ा जाता है और हम इसके लिए पूरी तरह तैयार है । उन्होंने बताया कि जल्द जी चुनावों को लेकर सभी समितियों का गठन कर दिया जाएगा।

शिमला  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा उपचुनावों के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। भाजपा ने इन चुनावों के लिए पहले से ही तैयारी कर ली है, हमारी अनेकों बैठके इस विशेष को लेकर हो चुकी है।

 

इसे भी पढ़ें: तपोवन में पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन नवंबर माह में,देश के विभिन्न राज्यों से करीब दो सौ प्रतिनिधि लेंगे भाग

 

उन्होंने कहा कि मंडी, फतेहपुर, अर्की और जुब्बल कोटखाई उपचुनावों के संगठन की ओर से प्रभारी , सह प्रभारी एवं समन्वयक की नियुक्ति हो चुके है। उन्होंने कहा कि शखण्ड के बाद संगठन का काम बड़ा जाता है और हम इसके लिए पूरी तरह तैयार है । उन्होंने बताया कि जल्द जी चुनावों को लेकर सभी समितियों का गठन कर दिया जाएगा।

 

 

उन्होंने कहा को जल्द ही प्रत्याशीयो की घोषणा कर दी जाएगी। चुनाव समिति की बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय बार्ड नामों की घोषणा करेगा। उन्होंने कहा कि आज से ही हम चुनावों के लिए जुट गए है और सभी चारों सीटों पर जीत दर्ज करगे। उन्होंने बताया कि सभी बातें धयान में रखते हुए जिताऊ प्रत्याशीयो का ही चयन किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: खेत बुआई शुरू होते ही फिर लुटने लगा किसान-भाजपा सरकार को कोई चिंता नहीं- दीपक शर्मा

 

उन्होंने कहा कि हमारे पास एसे काफी लोग है जो जीतने की क्षमता रखते है पर गोषणा के बाद सभी कार्यकर्ता साथ लगेंगे और जिसको टिकट मिलेगी उसे जिताएंगे।

उन्होंने कहा की केंद्र में नरेद्र मोदी सरकार और प्रदेश में जयराम सरकार की अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। भाजपा मज़बूत एवं सशक्त राजनीति दल है, इन चुनावों में हमारी जीत निश्चित है।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के सशक्त नेतृत्व में जीतेंगे चुनाव : जम्वाल

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो गई है। इसके तहत हिमाचल की एक लोकसभा सीट मंडी का उपचुनाव 30 अक्तूबर को होगा। इसी के साथ हिमाचल की तीन विधानसभा सीटों के लिए भी इसी दिन चुनाव होगा। चुनाव आयोग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। प्रदेश के आठ जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसके साथ ही तबादलों से लेकर नई घोषणाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लग गई है।

आचार संहिता लगते ही सीएम जयराम ठाकुर का किन्नौर दौरा भी रद्द हो गया है। आयोग के शेड्यूल के मुताबिक एक अक्तूबर को चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की अंतिम तिथि आठ अक्तूबर तय की गई है। 11 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 13 अक्तूबर नामांकन वापसी का दिन तय किया गया है। इसके बाद 30 अक्तूबर को मतदान होगा। दो नवंबर को वोटों की गिनती होगी। पांच नवंबर से पहले चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।