पाकिस्तान के साथ वनडे और T20 सीरीज खेलना चाहता है अफगानिस्तान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 24, 2021   12:26
पाकिस्तान के साथ वनडे और T20 सीरीज खेलना चाहता है अफगानिस्तान

एशियाई क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में एक दूसरे का सामना करते रहे हैं लेकिन इन दोनों पड़ोसी देशों के बीच सीनियर स्तर पर द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गयी है। अफगानिस्तान ने हालांकि कई बार अपनी टीम को ए टीमों के खिलाफ खेलने के लिये पाकिस्तान भेजा है।

कराची।अफगानिस्तान अगस्त—सितंबर में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान की मेजबानी करने का इच्छुक है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में एक दूसरे का सामना करते रहे हैं लेकिन इन दोनों पड़ोसी देशों के बीच सीनियर स्तर पर द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गयी है। अफगानिस्तान ने हालांकि कई बार अपनी टीम को ए टीमों के खिलाफ खेलने के लिये पाकिस्तान भेजा है।

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज मार्क्विनो मिंडले निकले कोरोना पॉजिटिव, टीम की ट्रेंनिंग रूकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार दोनों बोर्ड ने प्रस्तावित श्रृंखला को लेकर बातचीत शुरू कर दी है। इस श्रृंखला में अबुधाबी या दुबई में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाने का प्रस्ताव है। सूत्रों ने कहा, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले श्रृंखला खेलना चाहता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जनवरी में पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला की व्यवस्था करने के लिये कहा था। उन्होंने मोहम्मद नबी सहित अफगानिस्तान के कुछ सीनियर खिलाड़ियों से मुलाकात के बाद पीसीबी को यह निर्देश दिये थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।