Olympic Tokyo 2020: निशानेबाजी में भारत के लिए निराशा जारी, दीपक कुमार और दिव्यांश भी बाहर

Disappointment continues
प्रतिरूप फोटो
भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जारी रहा जिसमें रविवार को यहां पदक के दावेदार माने जा रहे दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार क्रमश: 26वें और 32वें स्थान पर रहकर क्वालीफिकेशन से ही बाहर हो गये।

तोक्यो। भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जारी रहा जिसमें रविवार को यहां पदक के दावेदार माने जा रहे दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार क्रमश: 26वें और 32वें स्थान पर रहकर क्वालीफिकेशन से ही बाहर हो गये। दीपक कुमार ने 624.7 अंक बनाये जो कि क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे चीन के हारोन यांग (632.7) से काफी कम था। चीनी निशानेबाज ने क्वालीफिकशन में नया ओलंपिक रिकार्ड भी बनाया। क्वालीफिकेशन में चोटी के आठ निशानेबाज ही फाइनल्स में जगह बनाते हैं।

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना वायरस के 39,472 नये मामले, 24 घंटे में 535 लोगों की मौत

युवा प्रतिभा दिव्यांश को पदक का दावेदार माना जा रहा था लेकिन वह 622.8 अंक ही बना पाये। दोनों भारतीय निशानेबाजों पर ओलंपिक जैसी बड़ी प्रतियोगिता का दबाव साफ नजर आया और वे अपेक्षित प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। दीपक कुमार ने छह सीरिज में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर 105.3 बनाया जबकि दूसरी रैकिंग के दिव्यांश का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 104.6 रहा। भारत को इससे पहले महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भी निराशा हाथ लगी थी जिसमें मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल फाइनल्स के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी थी।

इसे भी पढ़ें: Olympic Games Tokyo 2020: पिस्टल में तकनीकी गड़बड़ी ने मनु भाकरसे छीना फाइनल में स्थान

इससे पहले शनिवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वालारीवान क्वालीफिकेशन से आगे नहीं बढ़ पायी थी। सौरभ चौधरी पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहकर फाइनल में पहुंचे थे लेकिन वहां उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा था। इस स्पर्धा में अभिषेक वर्मा फाइनल्स के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाये थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़