आठ साल के लंबे इंतजार के बाद एसी मिलान और जुवेंटस ने चैंपियन्स लीग में बनाई जगह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 24, 2021   10:29
आठ साल के लंबे इंतजार के बाद एसी मिलान और जुवेंटस ने चैंपियन्स लीग में बनाई जगह

एसी मिलान और युवेंटस ने चैंपियन्स लीग में जगह बना ली है।इस तरह से इंटर मिलान ने 91 अंकों के साथ खिताब जीता। उसके बाद एसी मिलान (79), अटलांटा (78), युवेंटस (78) नैपोली (77) का नंबर आता है। लीग में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें चैंपियन्स लीग में जगह बनाती हैं।

मिलान। सात बार के चैंपियन एसी मिलान ने आठ साल के लंबे इंतजार के बाद चैंपियन्स लीग के लिये क्वालीफाई किया जबकि युवेंटस भी इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए से यूरोपीय क्लबों की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में जगह बनाने में सफल रहा। फ्रैंक केसी के पेनल्टी पर किये गये दो गोल की बदौलत एसी मिलान ने अटलांटा को 2—0 से हराया। अटलांटा सेरी ए चैंपियन इंटर मिलान के साथ पहले ही शीर्ष चार में स्थान बनाकर चैंपियन्स लीग में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था। युवेंटस ने अल्वारो मोराता के दो गोल तथा फेडरिको चीसा और एड्रियन रैबियोट के एक एक गोल की मदद से बोलोग्ना को 4—1 से हराया।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री का निर्देश है कि खिलाड़ियों को पूरा सहयोग दिया जाए: किरेन रीजीजू

इसके बावजूद युवेंटस को दूसरे मैच से अनुकूल परिणाम चाहिए था और हेलास वेरोना ने नैपोली को 1—1 से ड्रा पर रोककर उसे निराश नहीं किया। इससे युवेंटस शीर्ष चार में शामिल हो गया जबकि नैपोली पांचवें स्थान पर खिसक गया। इस तरह से इंटर मिलान ने 91 अंकों के साथ खिताब जीता। उसके बाद एसी मिलान (79), अटलांटा (78), युवेंटस (78) नैपोली (77) का नंबर आता है। लीग में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें चैंपियन्स लीग में जगह बनाती हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।