गुजरात में छोटे बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाते नजर आए नीरज चोपड़ा, PM मोदी भी हुए गदगद

गुजरात में छोटे बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाते नजर आए नीरज चोपड़ा, PM मोदी भी हुए गदगद

नीरज चोपड़ा आउटरीच कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया है। बच्चों से मुलाकात का वीडियो खुद नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन वीडियो को रिट्वीट किया है।

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा गुजरात में थे। इस दौरान वह स्कूली बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाते नजर आएं। इसके अलावा वह बच्चों के साथ कई और खेल भी खेलें। उन्होंने बड़ी ही उत्सुकता के साथ बच्चों के सवालों का जवाब भी दिया। नीरज चोपड़ा के इस काम को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खुश हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि यह थ्रेड आपको खुश कर देगी। आइए ऐसी मुहिम को बरकरार रखें और युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित करें।

दरअसल, नीरज चोपड़ा आउटरीच कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया है। बच्चों से मुलाकात का वीडियो खुद नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन वीडियो को रिट्वीट किया है। एक रिट्वीट में नीरज चोपड़ा बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाते नजर आ रहे हैं। नीरज चोपड़ा अहमदाबाद के संस्कारधाम में थे। इसके अलावा नीरज चोपड़ा ने तीरंदाजों से भी मुलाकात की है। ‘आउटरीच कार्यक्रम’ भारत के शीर्ष खिलाड़ियों को स्कूल के बच्चों से जोड़ता है। 

जब बच्चों ने उनसे पसंदीदा भोजन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह कैसे सब्जियों की बिरयानी बनाना पसंद करते थे और इसे चटपटा नहीं बनाकर दही के साथ खाते थे। उन्होंने कहा कि यह स्वास्थ्य के लिये पूर्ण भोजन होता है जिसमें सभी ‘मिनरल’ होते हैं क्योंकि इसमें सही मात्रा में सब्जियां और कार्बोहाइट्रेट होता है। ’’ नीरज ने साथ ही कहा, ‘‘साथ ही खाना बनाने से लंबे ट्रेनिंग सत्र के बाद दिमाग की थकान मिटाने में भी मदद मिलती है। उन्होंने साथ ही सही खाने, सही फिटनेस अभ्यास के अलावा जीवन के कुछ महत्वपूर्ण सबक के बारे में भी बात की। नीरज ने ‘फिट इंडिया क्विज’ के बारे में भी बात की। तरूणदीप रॉय (तीरंदाज), सार्थक भांबरी (एथलेटिक्स), सुशीला देवी (जूडो), केसी गणपति और वरूण ठक्कर (सेलिंग) आगामी दो महीनों में देश के अन्य हिस्सों के स्कूलों का दौरा करेंगे।