NRAI ने खेल रत्न के लिये अंजुम मोदगिल और अंकुर मित्तल के नाम की सिफारिश की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   15:45
NRAI ने खेल रत्न के लिये अंजुम मोदगिल और अंकुर मित्तल के नाम की सिफारिश की

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिये बुधवार को डबल ट्रैप विश्व चैम्पियन अंकुर मित्तल और ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी अंजुम मोदगिल के नाम की सिफारिश की।

नयी दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिये बुधवार को डबल ट्रैप विश्व चैम्पियन अंकुर मित्तल और ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी अंजुम मोदगिल के नाम की सिफारिश की। मित्तल ने 2018 में डबल ट्रैप विश्व खिताब जीता था और इसी वर्ष उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिला था। अंजुम 2018 विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुकी हैं और उन्हें 2019 में अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था। एनआरएआई ने बयान में कहा, ‘‘पिछले साल भी दोनों के नाम की सिफारिश इसी वर्ग में की गयी थी। ’’

इसे भी पढ़ें: विश्वास सारंग ने कहा- कांग्रेस करती है '3 F' पर काम : फाल्स,फर्जी और फेक

अर्जुन पुरस्कार के लिये एनआरएआई ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले दो निशानेबाजों इलावेनिल वलारिवान और अभिषेक वर्मा के नाम की सिफारिश की है। इलावेनिल महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में दुनिया की नंबर एक निशानेबाज हैं और अभिषेक पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। राष्ट्रीय सम्मान के लिये 50 मीटर पिस्टल विश्व चैम्पियन ओम प्रकाश मिठरवाल भी दौड़ में हैं। एनआरएआई ने इस साल द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये किसी के नाम की सिफारिश नहीं की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।