शाकिब की मदद को आगे आई बांग्लादेश की PM शेख हसीना, दिया ये बड़ा बयान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 30, 2019   11:42
शाकिब की मदद को आगे आई बांग्लादेश की PM शेख हसीना, दिया ये बड़ा बयान

हसीना ने बीडीन्यूज24 से कहा कि यह स्पष्ट है कि शाकिब ने गलती की है और उसे इसका अहसास है। उन्होंने कहा कि सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ नहीं कर सकती लेकिन बीसीबी उनके साथ है।

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और देश के क्रिकेट बोर्ड ने निलंबित हरफनमौला शाकिबअल हसन को मदद की पेशकश करते हुए कहा है कि उसने गलती की है लेकिन वह इससे सबक लेकर समझदार होकर वापसी करेगा।

इसे भी पढ़ें: शाकिब का भारत दौरे पर आना मुश्किल, बीसीबी प्रमुख ने रवैये पर उठाये सवाल

एक संदिग्ध भारतीय सटोरियेद्वारा आईपीएल समेत तीन बार पेशकश किये जाने की जानकारी नहीं देने पर बांग्लादेश के कप्तान और स्टार हरफनमौला शाकिब पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है जिससे वह तीन नवंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे पर नहीं आ सकेंगे। शाकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है। यह तब लागू होगा अगर शाकिब आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का पालन नहीं करते हैं।

इसे भी पढ़ें: निखत जरीन और शिव थापा सहित छह खिलाड़ी ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग और आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे। हसीना ने बीडीन्यूज24 से कहा कि यह स्पष्ट है कि शाकिब ने गलती की है और उसे इसका अहसास है। उन्होंने कहा कि सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ नहीं कर सकती लेकिन बीसीबी उनके साथ है।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान, पाकिस्तान के खिलाफ एलेक्स कैरी करेंगे कप्तानी

बीसीबी ने एक बयान में कहा कि हमें उम्मीद है कि वह बेहतर और समझदार क्रिकेटर बनकर वापसी करेगा और प्रतिबंध पूरा होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट की कई साल तक सेवा करेगा। उन्होंने कहा कि निलंबन के दौरान बीसीबी क्रिकेट में वापसी के उसके प्रयासों में साथ देगा। बीसीबी आईसीसी के फैसले का सम्मान करता है और भ्रष्टाचार के खिलाफ उसकी भी यही राय है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।