स्पेन ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, स्विट्जरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराया

Spain reach semifinals after beating Switzerland 3-1 on penalties
इस मैच में भी अतिरिक्त समय में कई मौके गंवाये जिससे स्विटजरलैंड ने 1 . 1 से बराबरी करके मैच को पेनल्टी शूटआउट तक खींचा। इस मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरने के बाद आठवें ही मिनट में बढत बनाने वाली स्विटजरलैंड टीम को रक्षण की एक चूक भारी पड़ी।

सेंट पीटर्सबर्ग। स्पेन ने बेहद तनाव और दबाव के बीच खेले गए मैच में स्विटजरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3 . 1 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। स्पेन पिछले पांच मैचों में नियमित पेनल्टी पर गोल नहीं कर सका था जिनमें दो यूरो 2020 में चूके थे। इस मैच में भी अतिरिक्त समय में कई मौके गंवाये जिससे स्विटजरलैंड ने 1 . 1 से बराबरी करके मैच को पेनल्टी शूटआउट तक खींचा। इस मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरने के बाद आठवें ही मिनट में बढत बनाने वाली स्विटजरलैंड टीम को रक्षण की एक चूक भारी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: भारत का सूपड़ा साफ होने का खतरा, हरमनप्रीत का खराब फार्म चिंता का सबब

मिकेल ओइरजाबाल की निर्णायक पेनल्टी को गोलकीपर यान सोमेर बचा नहीं सके जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के काइलियान एमबाप्पे का शॉट बचाया था। स्पेन का सामना लंदन के वेम्बले स्टेडियम पर सेमीफाइनल में इटली से होगा। स्पेन 2008 और 2012 में यूरो चैम्पियन रह चुका है। वहीं स्विटरजलैंड इसी स्टेडियम पर 2018 विश्व कप के अंतिम 16 में स्वीडन से हारकर बाहर हुआ था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़