स्टार्क भारत दौरे से बाहर, मार्श और सिडल भी आस्ट्रेलियाई टीम में नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 7 2019 11:37AM
स्टार्क भारत दौरे से बाहर, मार्श और सिडल भी आस्ट्रेलियाई टीम में नहीं

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा, ‘‘स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा। वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है।’’

मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही दो टी20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है। पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाड़ियों को टीम में रखा गया है। भारत ने आस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया जबकि टी20 श्रृंखला 1–1 से ड्रा रही थी। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है। 

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा, ‘‘स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा। वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है।’’ कमर की चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी टीम में नहीं है । भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल को भी नहीं चुना गया है। आरोन फिंच टी20 टीम की कप्तानी करेंगे। पहला मैच वाइजेग में 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरू में 27 फरवरी को खेला जायेगा। वनडे मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च), मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) को खेले जायेंगे।



यह भी पढ़ें: विश्व कप में कोहली को चौथे नंबर पर उतारने पर विचार कर रहे हैं शास्त्री

आस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कांब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शार्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, एडम जाम्पा। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story