ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा पैरालंपिक के क्वार्टर फाइनल में हारीं, रेपेचेज दौर में किया प्रवेश

Taekwondo player Aruna
ताइक्वांडो में अरूणिमा क्वार्टर फाइनल में हार गई।अरूणिमा का सामना रेपेचेज क्वार्टर फाइनल में अजरबेजान की 10वीं वरीय रोयाला फतालियेवा से होगा। मुख्य ड्रॉ के क्वार्टर फाइनल में हारने वाले सभी खिलाड़ी रेपेचेज दौर में जगह बनाते हैं जहां खिलाड़ी को कांस्य पदक जीतने के लिए तीन मुकाबले जीतने होते हैं।

तोक्यो। भारत की अरूणिमा तंवर को तोक्यो पैरालंपिक की महिला ताइक्वांडो के44-49 किग्रा स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पेरू की चौथी वरीय एस्पिनोजा कारांजा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन वह रेपेचेज दौर में जगह बनाकर पदक की दौड़ में बनी हुई हैं। भारत की 12वीं वरीय अरूणिमा के पास पेरू की प्रतिद्वंद्वी का कोई जवाब नहीं था और उन्हें एकतरफा मुकाबले में 21-84 से हार झेलनी पड़ी। के44 वर्ग में वे खिलाड़ी होते हैं जिनका एक हाथ नहीं होता (या अंग के संचालन में समान समस्या) या पैर के आगे के हिस्से में दिक्कत होती है जिससे टखना उठाने की क्षमता प्रभावित होती है।

इसे भी पढ़ें: रोनाल्डो ने तोड़ा अली देई का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले खिलाड़ी बने

शाम को अरूणिमा का सामना रेपेचेज क्वार्टर फाइनल में अजरबेजान की 10वीं वरीय रोयाला फतालियेवा से होगा। मुख्य ड्रॉ के क्वार्टर फाइनल में हारने वाले सभी खिलाड़ी रेपेचेज दौर में जगह बनाते हैं जहां खिलाड़ी को कांस्य पदक जीतने के लिए तीन मुकाबले जीतने होते हैं। एस्पिनोजा ने अरूणिमा को कोई मौका नहीं दिया और तीन दौर के मुकाबले में 26-2, 30-10, 28-9 के स्कोर के साथ पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा। अरूणिमा ने इससे पहले सर्बिया की पांचवीं वरीय डेनिजेला योवानोविच को 29-9 से हराकर उलटफेर किया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़