ओलंपियाड में पदक जीतने के लिये हमें एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत : हरिका

Chess game
प्रतिरूप फोटो
ANI
शतरंज की स्टार खिलाड़ी द्रोणावल्ली हरिका का कहना है कि शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला टीम को गुरूवार से यहां शुरू हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड में पदक जीतने के लिये एकजुट होकर प्रयास करना होगा।हरिका ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं हमारी उम्मीदों के बारे में काफी सकारात्मक हूं लेकिन खुद पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहती। निश्चित रूप से हम कागजों पर शीर्ष वरीय हैं लेकिन दिन के आखिर में यही मायने रखता है कि किसने मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया। ’’

मामल्लापुरम (तमिलनाडु), 27 जुलाई। शतरंज की स्टार खिलाड़ी द्रोणावल्ली हरिका का कहना है कि शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला टीम को गुरूवार से यहां शुरू हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड में पदक जीतने के लिये एकजुट होकर प्रयास करना होगा। पिछले 18 वर्षों से ओलंपियाड में 31 साल की हरिका भारतीय महिला टीम की रीढ़ रही हैं। वह लगातार आठवें ओलंपियाड में खेलेंगी जिसमें उन्होंने 2004 में पदार्पण किया था। वह लगातार ओलंपियाड में खेलने का राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने की प्रक्रिया में हैं।

हरिका ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं हमारी उम्मीदों के बारे में काफी सकारात्मक हूं लेकिन खुद पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहती। निश्चित रूप से हम कागजों पर शीर्ष वरीय हैं लेकिन दिन के आखिर में यही मायने रखता है कि किसने मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया। ’’ हरिका गर्भवती हैं और उनका कहना है कि वह मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हैं। ओलंपियाड 28 जुलाई से 10 अगस्त तक खेला जायेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और अन्य की मौजूदगी में एक समारोह में टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़