दूल्हे को वरमाला पहनाते हुए ही हो गई दुल्हन की मौत, मातम में बदली खुशियां

marriage
Creative Commons licenses
रितिका कमठान । Dec 04, 2022 4:44PM
लखनऊ में ऐसा हादसा हुआ है जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया है। यहां एक दुल्हन को शादी के दौरान अचानक हार्ट अटैक आया और दुल्हन की मौत हो गई। शादी के बाद जहां दुल्हन की डोली उठनी थी वहीं शनिवार को मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक शादी का समारोह अचानक मातम में बदल गया जब जिस दुल्हन की डोली उठने की तैयारियां हो रही थी उसी की अर्थी उठ गई। मामला लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र के भदवाना गांव का है, जहां दुल्हन ने जैसे ही दूल्हे को वरमाला पहनाई दुल्हन की मौत हो गई। शादी की खुशियों का मौहाल मातम में तब्दील हो गया।

इस घटना में 20 वर्षीय दुल्हन शिवांगी को वरमाला पहनाने के दौरान हार्ट अटैक आया, जिसके बाद वो दूल्हे को वरमाला पहनाते हुए ही स्टेज पर गिर गई। दुल्हन को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया। यहां से उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि शिवांगी को हार्ट अटैक आया। इस कारण उसकी मृत्यु हुई है। दुल्हन की मौत की खबर सुनते ही परिवार जनों और अन्य लोगों के होश उड़ गए। बता दें कि बारात बुद्धेश्वर से आई थी। शादी के दौरान सभी के चेहरे पर खुशियां थी। वरमाला आयोजन के दौरान अचानक ये खुशी परेशानी, चिंता और बार में मातम में बदल गई। 

परिजन हुए बेहाल

दुल्हन बनी बेटी को विदा करने का अरमान सजाकर बैठे परिवार के लोगों का अब शिवांगी के जाने से रो रो कर बुरा हाल हो गया है। दूल्हा विवेक भी दुल्हन की मौत से सदमे में है। जानकारी के मुताबिक शिवांगी को बीते 15-20 दिनों से बुखार था। उसका ब्लड प्रेशर भी लो था। मगर उसकी सेहत एक सप्ताह पहले ठीक हो गई थी। इसके बाद शादी के दिन उसे अचानक हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं परिवार जनों ने तीन दिसंबर को मृतका शिवांगी का अंतिम संस्कार कर दिया।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से हार्ट अटैक के कारण मौतें होने का सिलसिला काफी बढ़ गया है। भारत में दिल के दौरे और कार्डियक अरेस्ट से होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। वहीं छोटी उम्र में हार्ट संबंधित परेशानियों या हार्ट अटैक आने के मामले भी काफी बढ़े है। कई नामी हस्तियों का भी हार्ट अटैक से निधन हो चुका है, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, एक्टर दीपेश भान, सिंगर केके का नाम शामिल है।

अन्य न्यूज़