Himachal Pradesh के चुनावी नतीजों पर बने Memes ने किया इंटरनेट पर कब्जा, रिसॉर्ट मालिकों की हुई बल्ले-बल्ले

Himachal Pradesh
Twitter
रेनू तिवारी । Dec 08, 2022 12:44PM
हिमाचल प्रदेश में मतगणना शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) आमने-सामने हैं। दोपहर तक के रुझानों से पता चलता है कि दोनों पार्टियां हिमाचल प्रदेश में 32-32 सीटों पर आगे चल रही हैं। हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि अंतिम परिणाम क्या होगा और क्या बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रख पाएगी।

हिमाचल प्रदेश में मतगणना शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) आमने-सामने हैं। दोपहर तक के रुझानों से पता चलता है कि दोनों पार्टियां हिमाचल प्रदेश में 32-32 सीटों पर आगे चल रही हैं। हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि अंतिम परिणाम क्या होगा और क्या बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रख पाएगी। हिमाचल को स्विंग स्टेट माना जाता है इसलिए दूसरे पर जरा सी बढ़त भी बड़ी जीत है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, जो भाजपा से हैं, ने अपने निर्वाचन क्षेत्र सिराज से 20 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की है। इस बीच नए साल के लिए हिमाचल प्रदेश में रिसॉर्ट बुक करने की कोशिश कर रहे पर्यटकों के बारे में मीम्स और चुटकुले इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Himachal में बदलता दिख रहा राज, हिट हुआ कांग्रेस का पुरानी पेंशन वाला दांव, प्रियंका का भी बढ़ेगा कद

 

- एक ट्विटर यूजर ने कहा, "हिमाचल प्रदेश और उसके आसपास केवल लक्ज़री रिसॉर्ट के मालिक शुरुआती रुझानों के साथ सबसे खुश लोग हैं .."

- एक अन्य ने ट्वीट किया, "नए साल के लिए हिमाचल में रिसॉर्ट बुक करने की कोशिश कर रहे पर्यटकों के लिए बुरी खबर है।"

- कुछ यूजर्स ने मीम्स भी शेयर किए कि मतगणना खत्म होने के करीब पहुंचने पर पार्टी के सदस्य कैसा महसूस कर रहे होंगे।

यहां देखें वायरल ट्वीट्स-

आपको बता दे कि जब भी किसी प्रदेश में कांटे की टक्कर होती हैं तो रिजॉर्ट पॉलिटिक्स खेली जाती हैं। जिसके अंदर विधायकों की दलबदली की जाती हैं। ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं जहां सत्तारूढ़ पार्टी को गिराने के लिए खरीद-फरोक्त की जाती हैं। अब कुछ ऐसी ही स्थिति हिमाचल प्रदेश में बनती दिख रही है। ऐसे में  सोशल मीडिया पर मीम का बाजार लग गया हैं। 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Result 2022 Live: किस सीट से कौन का उम्मीदवार आगे, जाने हर विधानसभा का हाल

हिमाचल प्रदेश में कड़े मुकाबले में कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है। जबकि अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा हिमाचल प्रदेश को बरकरार रखेगी।

अन्य न्यूज़