नई रीति, बंगाल में एक महिला पंडित ने सम्पन्न कराया जोड़े का विवाह

नई रीति, बंगाल में  एक महिला पंडित ने सम्पन्न कराया जोड़े का विवाह

उत्सव और साक्षी दोनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। नौकरी करते वक़्त दिल्ली में दोनों की मुलाकात हुई। फिर देखते देखते दोनों में इश्क़ हो गया। इसके बाद उन्होंने शादी का फैसला किया।

देश में पुराने रीति रिजावों के प्रति लोगों के मन में गहरा श्रद्धा भाव है। लोग आज भी शादी पुराने रीति रिवाजों के हिसाब से ही करते हैं। जहाँ एक पंडित शादी को सम्पन्न कराता है। लेकिन हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जहाँ एक कपल की शादी महिला पुरोहित द्वारा सम्पन्न कराई गई। आइये जानते हैं मामला क्या है?

वेस्ट बंगाल का हुगली क्षेत्र यहाँ की एक शादी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई। जहाँ एक कपल उत्सव और साक्षी की शादी एक महिला पुरोहित ने सम्पन्न कराई है। जो तसवीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं उनमें एक महिला पुरोहित बकायदा मंत्र पढ़ती हुई दिख रही हैं। पुरोहित का नाम अनिता मुखोपाध्याय है।

शादी के बंधन में बंधा जोड़ा

उत्सव और साक्षी दोनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। नौकरी करते वक़्त दिल्ली में दोनों की मुलाकात हुई। फिर देखते देखते दोनों में इश्क़ हो गया। इसके बाद उन्होंने शादी का फैसला किया। उत्सव और साक्षी ने पारंपरिक तरीके से हट कर शादी करने का फैसला किया। शादी को सम्पन्न कराने के लिए एक महिला पुरोहित को बुलाया गया, जिन्होंने शादी सम्पन्न कराई।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

ट्रेंडिंग

झरोखे से...